Type to search

Maharashtra Politcal Crisis : बीजेपी ने की फ्लोर टेस्ट की मांग, राज्यपाल से फडणवीस की मुलाकात जारी

देश राजनीति

Maharashtra Politcal Crisis : बीजेपी ने की फ्लोर टेस्ट की मांग, राज्यपाल से फडणवीस की मुलाकात जारी

Share
Maharashtra Politcal Crisis

महाराष्ट्र में एक हफ्ते से चल रहा सियासी घमासान अब अंजाम की तरफ बढ़ता दिखाई दे रहा है. शिवसेना से बगावत करने के बाद एकनाथ शिंदे गुट उद्धव सरकार को गिराने की तैयारी में जुट गया है. अब तक वेट एंड वॉच की भूमिका में दिखाई दे रही बीजेपी भी एक्टिव हो गई है और ये पूरी सियासी लड़ाई अब मुंबई और गुवाहाटी से दिल्ली शिफ्ट होती जा रही है.

देवेंद्र फडणवीस की राज्यपाल से मुलाकात जारी है. खबर है कि मुलाकात के दौरान बीजेपी की तरफ से फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग उठा दी गई है. बीजेपी मानकर चल रही है कि उद्धव सरकार अल्पमत में है और अब फ्लोर टेस्ट होना चाहिए. दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद देवेंद्र फडणवीस अब महाराष्ट्र में राज्यपाल से मिलने पहुंच गए हैं. उनके साथ कुछ विधायक भी मौजूद हैं. उनके इस एक कदम ने राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू कर दिया है.

इधर सियासी संकट के बीच बुलाई गई कैबिनेट बैठक समाप्त हो गई है. बैठक में सीएम उद्धव ठाकरे ने साफ कर दिया है कि वे इस्तीफा नहीं देने वाले हैं. अभी आगे भी संघर्ष करने की तैयारी है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्धव इस बैठक में शामिल हुए थे. इस बैठक को लेकर मंत्री यशोमति ठाकुर का कहना है कि सभी उद्धव ठाकरे का समर्थन करने जा रहे हैं. वे ही सीएम बने रहेंगे.

Maharashtra Political Crisis: BJP demands floor test, Fadnavis’s meeting with Governor continues

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *