Type to search

Mahindra की गाड़ियां हुई महंगी

कारोबार जरुर पढ़ें देश

Mahindra की गाड़ियां हुई महंगी

Share

आनंद महिंद्रा की कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने तत्काल प्रभाव से अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ा दिए हैं. इसके बाद कंपनी के पॉपुलर कार मॉडल XUV700, Thar, Bolero, Scorpio और XUV300 के दाम काफी बढ़ गए हैं. कंपनी ने कारों की कीमत में 2.5% की बढ़ोतरी की है. इसके बाद कंपनी की कारों की कीमत 10,000 से 63,000 रुपये तक बढ़ गई है.

हालांकि ये अलग-अलग मॉडल के हिसाब से अलग-अलग है. कारों की बढ़ी हुई कीमतें 14 अप्रैल से ही लागू हो गई हैं. बीते साल महिंद्रा ने Mahindra XUV700 लॉन्च करके मार्केट में तहलका मचा दिया था. महिंद्रा की इस हाई डिमांड कार के लिए लोगों को जहां एक तरफ लंबा वेट करना पड़ रहा है. वहीं इसके लॉन्च के बाद से अब तक तीन बार इनकी कीमतें बढ़ चुकी हैं. Mahindra XUV700 की कीमत अब 13.18 लाख रुपये से 24.58 लाख रुपये के बीच है.

महिंद्रा एंड महिंद्रा का कहना है कि स्टील, एल्युमीनियम, पैलेडियम जैसे कच्चे माल की लागत बीते दिनों बढ़ी है. इसकी वजह से कंपनी ने लागत के बोझ का कुछ हिस्सा ग्राहकों पर डालने का फैसला किया है. हाल में जब GNCAP ने इंडिया की सबसे सुरक्षित कारों की लिस्ट जारी की, तो Mahindra XUV700 इसमें अव्वल रही. Global NCAP की सेफ्टी रेटिंग लिस्ट में टाटा की तीन और महिंद्रा की दो कारों को 5-Star Safety Rating मिली है.

Mahindra cars become expensive

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *