Type to search

UP के लखीमपुर में बड़ा हादसा, घाघरा नदी में नाव पलटने से 10 लोग डूबे

देश बड़ी खबर

UP के लखीमपुर में बड़ा हादसा, घाघरा नदी में नाव पलटने से 10 लोग डूबे

Share

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले की धौरहरा तहसील में एक बड़ा हादसा हो गया है. जिले के थाना इसानगर क्षेत्र के मिर्जापुर गांव में घाघरा नदी में नाव पलट गई है और इसमें सवार 10 लोग घाघरा नदी में बह गए हैं। घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है. घाघरा नदी में पानी का जल स्तर काफी बढ़ा हुआ है. जिसके कारण लोगों को खोजने में गोताखोरों को दिक्कत हो रही है.

जानकारी के मुताबिक लखीमपुर जिले में बुधवार की सुबह एक बड़ी दुर्घटना हो गई और इसमें नाव पलटने से 10 लोग नदी में डूब गए हैं. फिलहाल मौके पर राहत कार्य जारी है. बताया जा रहा है कि पानी में डूबने वाले बह गए हैं और उनकी तलाश जारी है. ये घटना लखीमपुर खीरी जिले की धौरहरा तहसील के इसानगर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव में हुई है. स्थानीय लोगों केमुताबिक बुधवार की सुबह कुछ लोग घाघरा नदी में नाव से जा रहे थे. नदी में पानी का बहाव काफी तेज थे और तभी नाव पलट गई और इसमें सवार 10 लोग घाघरा नदी में बह गए हैं.पुलिस का कहना है कि नदी में डूबने वालों की संख्या कम या ज्यादा हो सकती है. वहीं घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे हैं और स्टीमर भी राहत कार्य में लगाया है.

जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत मिर्जापुर गांव के आठ से दस लोग नदी से उस पार अपने खेतों को देखने को जा रहे थे. असल में गांव के लोगों की खेती नदी के उस पार भी है और वहां जाने के साथ ही स्थानीय लोग जंगल से लकड़ी लेने भी जाते हैं. ग्रामीणों का कहना है कि नाव में गांव के 10 लोग सवार थे और अचानक नाव नदी में पटल गई और ये बड़ा हादसा हो गया.

जिले के जिलाधिकारी डॉ अरविंद कुमार चौरसिया ने बताया कि वह मौके पर पहुंच रहे हैं. वहीं गांव में पहले सेही एसडीएम पहुंच गई हैं. लेकिन उनका कहना है कि अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है. सूचना के आधार पर प्रशासन अलर्ट है और राहत कार्य जारी है. वहीं बताया जा रहा है कि नाव पर सवार लोगों में सुंदर पुत्र गया प्रसाद, त्रिमोहन पुत्र सुंदर, अशोक कुमार पुत्र गया प्रसाद, ढोके पुत्र ननकऊ, दीपू पुत्र ननकऊ, सुरेंद्र कुमार पुत्र ननकऊ, कृपा दयाल पुत्र मोहन, मुरारी पुत्र मौजीलाल, राजू पुत्र शौफाली शामिल हैं।

Major accident in Lakhimpur, UP, 10 people drowned after boat capsizes in Ghaghra river

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *