Type to search

जम्मू-कश्मीर में NIA की बड़ी छापेमारी, स्थानीय पत्रकार के घर की तलाशी

देश

जम्मू-कश्मीर में NIA की बड़ी छापेमारी, स्थानीय पत्रकार के घर की तलाशी

Share
Nia raids

जम्मू-कश्मीर के कई जिलों में राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी NIA की छापेमारी चल रही है. शोपियां, पुलवामा, अनंतनाग और कुलगाम में कई ठिकानों पर एनआईए की टीम छापेमारी कर रही है. सूत्रों के अनुसार यह छापा आतंकी फंडिंग और अन्य आतंकवादी गतिविधियों से जुड़ा हुआ है. जानकारी के मुताबिक, एनआईए की टीमें शोपियां जिले के वाची इलाके, पुलवामा जिले के नेहामा, कुलगाम और अनंतनाग जिले के फ्रेशल इलाके में छापेमारी कर रही हैं.

एनआईए की ओर से हिरासत में लिए गए एक नए क्षेत्रीय अखबार के साथ काम करने वाले एक स्थानीय पत्रकार के पुलवामा में स्थिति घर की भी तलाशी ली जा रही है. दरअसल, इस मामले में पिछले साल एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी जिसमें विभिन्न प्रतिबंधित संगठनों और उनके सहयोगियों पर पाकिस्तानी आकाओं के इशारे पर घाटी में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए आपराधिक साजिश का आरोप लगाया गया था.

संदिग्धों पर आरोप है कि ये लोग जम्मू-कश्मीर में साइबर स्पेस का उपयोग करके हमलों को अंजाम देने, अल्पसंख्यकों, सुरक्षा कर्मियों को निशाना बनाने और सांप्रदायिक वैमनस्य फैलाने में शामिल हैं. जिसे लेकर मिले इनपुट के आधार पर एनआईए की टीम छापेमारी कर रही है. एनआईए की टीम भारी सुरक्षा बंदोबस्त के साथ अलग-अलग ठिकानों पर पहुंची है.

बता दें कि एक दिन पहले यानी सोमवार को भी राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर के कई हिस्सों में छापा मारा था. हालांकि, यह मामला दूसरा था. टीम ने श्रीनगर के करफली मोहल्ला हब्बाकरद में फारूक अहमद के बेटे उजैर अहमद के घर पर छापा मारा था और तलाशी ली थी. जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों से जुड़े मामले में अब तक कई बार छापेमारी कर चुकी है. एजेंसी की ओर से कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया था.

Major raid by NIA in Jammu and Kashmir, house of local journalist searched

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *