Type to search

मणिपुर : सेना के काफिले पर हमला, 5 जवान शहीद

जरुर पढ़ें देश

मणिपुर : सेना के काफिले पर हमला, 5 जवान शहीद

Share

मणिपुर में सेना की टुकड़ी पर आईडी हमले की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि सेना की टुकड़ी पर घात लगाकर बैठे आतंकियों ने हमला किया गया. इस हमले में असम राइफल्स के सीओ समेत 5 जवान शहीद हो गए. वहीं, अफसर के परिवार के दो सदस्यों की भी मौत इस हमले में हो गई. बताया जा रहा है कि मणिपुर के चुराचांदपुर जिले के सिंघाट में यह हमला हुआ. यहां असम राइफल्स के कमांडिंग आफिसर के काफिले पर आतंकियों ने हमला किया.

काफिले में कमांडिंग ऑफिसर के परिवार के सदस्य और क्विक एक्शन टीम के सदस्य मौजूद थे. आतंकी हमले में सीओ, क्विक एक्शन टीम के तीन जवान और सीओ के परिवार के दो सदस्यों की मौत हो गई. हमले के पीछे मणिपुर की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी का हाथ बताया जा रहा है. मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह इस हमले की निंदा की है।

मणिपुर के चुराचांदपुर जिले के सिंघट सब-डिवीजन में शनिवार सुबह 10 बजे असम राइफल्स यूनिट के एक कमांडिंग ऑफिसर के काफिले पर उग्रवादियों ने घात लगाकर हमला किया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 46 असम रायफल के कमॉडिंग अफसर विप्लव त्रिपाठी अपने परिवार और क्विक एक्शन टीम के साथ जा रहे थे, तभी उग्रवादियों ने उनके काफिले पर हमला कर दिया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कायरतापूर्ण हमले की निंदा की और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, मणिपुर के चुराचांदपुर में असम राइफल्स के काफिले पर कायराना हमला बेहद दर्दनाक और निंदनीय है। राष्ट्र ने सीओ 46 एआर और परिवार के दो सदस्यों सहित 5 बहादुर सैनिकों को खो दिया है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना। अपराधियों को जल्द ही न्याय के कटघरे में लाया जाएगा।

Manipur: Army convoy attacked, 5 soldiers martyred

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *