Type to search

मनसुख मंडाविया ने XE Variant को लेकर की बैठक

जरुर पढ़ें देश

मनसुख मंडाविया ने XE Variant को लेकर की बैठक

Share

कोरोना वायरस की संभावित चौथी लहर की आशंका के बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने मंगलवार को देश के शीर्ष विशेषज्ञों के साथ कोविड-19 के नए ‘एक्सई वेरिएंट’ को लेकर बैठक की। इस बैठक में कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने के लिए अधिकारियों को कई निर्देश दिए गए हैं। मनसुख मंडाविया ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि, ‘नए वेरिएंट और मामलों की निगरानी को बढ़ाएं’।

स्वास्थ्य मंत्री ने ट्विटर पर जानकारी दी कि आज देश के शीर्ष विशेषज्ञों के साथ कोविड-19 के नए ‘एक्सई’ वेरिएंट’ को लेकर बैठक की। साथ ही कोविड के मामलों की समीक्षा भी की। वर्तमान में कोविड के नए वेरीयंट्स और केस को स्टडी करने के लिए चल रहे मॉनिटरिंग और सर्विलांस सिस्टम को और अधिक मजबूत करने के निर्देश भी दिए।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार मंडाविया ने चल रहे टीकाकरण अभियान को पूरी गति से चलाने और सभी योग्य उम्मीदवारों का टीकाकरण करने पर जोर दिया। उन्होंने अधिकारियों को कोरोना के इलाज के लिए आवश्यक दवाओं की उपलब्धता की लगातार समीक्षा करने के भी निर्देश दिए। इस बैठक में नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वीके पॉल, सचिव, स्वास्थ्य राजेश भूषण, निदेशक, एम्स डॉ रणदीप गुलेरिया, ICMR महानिदेशक डॉ बलराम भार्गव, भारत में टीकाकरण पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह के प्रमुख डॉ एन के अरोड़ा और स्वास्थ्य मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया। भारत समेत दुनिया के कई देशों में एक्सई वेरिएंट के मामले सामने आ चुके हैं।

इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने पांच राज्य महाराष्ट्र, दिल्ली, मिजोरम, हरियाणा और केरल को चिट्ठी लिखकर दोहराया है कि वो तुरंत कोरोना की लड़ाई में टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट, टीकाकरण और कोविड व्यवहार की निगरानी रखें। इन पांच राज्यों में कोरोना के पहले से ज्यादा केस रिपोर्ट हो रहे हैं। भारत में पिछले 24 घंटो में 796 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं जबकि 946 मरीज ठीक हुए हैं।

Mansukh Mandaviya held a meeting regarding XE Variant

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *