Type to search

योगी सरकार कैबिनेट में लिए गए कई बड़े फैसले, 23 मई से शुरू होगा विधानसभा का सत्र

जरुर पढ़ें देश राजनीति

योगी सरकार कैबिनेट में लिए गए कई बड़े फैसले, 23 मई से शुरू होगा विधानसभा का सत्र

Share

उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार की दोबारा वापसी के बाद दूसरी बार कैबिनेट बैठक हुई. इस दौरान कई महत्वपूर्ण फैसेले लिए गए. योगी सरकार की मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में सबसे अहम फैसला विधानसभा सत्र को लेकर किया गया. इस दौरान यह निर्णय लिया गया कि 23 मई से शुरू किया जाएगा. बैठक में सभ्की ने इसे मंजूरी दी. इसके साथ ही कैबिनेट की बैठक में कुल 13 प्रस्ताव पारित हुए हैं, जिनमें कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव शामिल हैं.

इस दौरान सबसे महत्वपूर्ण प्रस्ताव खिलाड़ियों से संबंधित लिया गया. खिलाड़ियों की नियुक्ति संबंधी इस प्रस्ताव को भी कैबिनेट की मंजूरी दी गई. इसके साथ ही नियुक्ति संबंधी अन्य प्रस्तावों को भी इस दौरान कैबिनेट की मंजूरी मिली. योगी कैबिनेट की ओर से मंजूर किए गए कुल 13 प्रस्तावों को लेकर लंबे समय से चर्चा चल रही थी और अब कैबिनेट मंजूरी मिलने के बाद सभी संशय खत्म हो गए हैं.

  • अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलों के 24 राजपत्रित पदों पर खिलाडियों की यूपी के 9 विभागों सीधी नियुक्ति की जाएगी. ओलंपिक, एशियन गेम्स और कॉमन वेल्थ के खिलाड़ियों को यह अवसर मिलेगा.
  • बीडीओ, बीएसए, डीपीआरओ, सहायक खेल अधिकारी, नायब तहसीलदार आदि पदों पर 24 नियुक्तियां होंगी.
  • 1 सितंबर 2020 के बाद से पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को सीधे अधिकारी बनने का मौका मिलेगा.
  • यूपी सरकार 5 हवाईअड्डों के मेंटीनेंस का एमओयू साइन किया. अब यहां सभी हवाई अड्डे चलने लगेंगे. सरकार इसके लिए 7 करोड़ रुपये प्रति वर्ष मेंटेनेंस पर खर्च करेगी.
  • सरकार ने भातखंडे संगीत महाविद्यालय का नाम बदल कर ‘भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय किया. अब इसे यूनिवर्सिटी का दर्जा दिया गया है. संगीत कला के अन्य महाविद्यालय अब इससे सम्बद्ध होंगे.
  • कैबिनेट ने सीनियर एडवोकेट अजय मिश्रा को प्रदेश में महाधिवक्ता नियुक्त किया.
  • कैबिनेट ने निर्णय लिया कि 23 मई से उत्तर प्रदेश विधानसभा का विधानमंडल बजट सत्र होगा.

Many big decisions taken in Yogi government’s cabinet, assembly session will start from May 23

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *