Type to search

अखिलेश यादव समेत कई नेता हाउस अरेस्ट, छत्तीसगढ़ के CM को लखनऊ एयरपोर्ट पर लैंड करने की इजाजत नहीं

देश राजनीति

अखिलेश यादव समेत कई नेता हाउस अरेस्ट, छत्तीसगढ़ के CM को लखनऊ एयरपोर्ट पर लैंड करने की इजाजत नहीं

Share
Akhilesh Yadav

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद राजनीतिक दौरे और कानून व्यवस्था को देखते हुए जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दिया है। साथ ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल और पंजाब के पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर एस रंधावा के लखीमपुर खीरी जाने की सूचना के बाद दोनों को लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर उतरने की अनुमति नहीं दी गई है।

इन्हें किया गया नजरबन्द –
उधर लखनऊ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आवास के बाहर भारी पुलिस बल और बैरिकेडिंग कर उन्हें एक तरह से नजरबंद कर दिया गया है. प्रगतिशील समाजवादी चीफ शिवपाल यादव को भी घर से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है। बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। इसके अलावा कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी, सलमान खुर्शीद और आराधना मिश्रा को भी हाउस अरेस्ट किया गया है।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी की तरफ से जारी निर्देश में कहा गया है कि लखीमपुर खीरी की घटना को देखते हुए जिलाधिकारी ने जिले में धारा 144 लागू की है। भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा, “उत्तर प्रदेश की सरकार मुझे राज्य में न आने देने का फरमान जारी कर रही है. क्या उत्तरप्रदेश में नागरिक अधिकार स्थगित कर दिए गए हैं? अगर धारा 144 लखीमपुर में है तो लखनऊ उतरने से क्यों रोक रही है तानाशाह सरकार?”

उधर, कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाद्रा पार्टी के नेता दीपेन्द्र हुड्डा के साथ रविवार आधी रात बाद लखीमपुर खीरी रवाना हुई. हालांकि सोमवार सुबह उन्हें हिरासत में ले लिया गया। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों के प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़कने और उसमें आठ लोगों के मारे जाने की घटना की रविवार को निंदा की और कहा कि यह किसानों की आवाज को दबाने का बर्बर तरीका है।

लखीमपुर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं। लखनऊ के आसपास की सीमाओं को भी लखीमपुर की ओर जाने वाले सभी रास्तों पर सील कर दिया गया। किसान हिंसा के बाद किसानों से मिलने जा रहे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को पुलिस ने खैराबाद टोल प्लाजा पर नाकाबंदी करके हिरासत में लिया। किसानों को रौंदाने के आरोप में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है।

Many leaders including Akhilesh Yadav house arrested, Chhattisgarh CM not allowed to land at Lucknow airport

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *