Type to search

दो महीने बाद फिर बाजार में उछाल, सेंसेक्‍स 57 हजार, निफ्टी 17 हजार के ऊपर

कारोबार जरुर पढ़ें देश

दो महीने बाद फिर बाजार में उछाल, सेंसेक्‍स 57 हजार, निफ्टी 17 हजार के ऊपर

Share on:

भारतीय शेयर बाजार ने सभी कयासों को पीछे छोड़ते हुए लगातार बढ़त की ओर जा रहा है. शुक्रवार को सेंसेक्‍स ने 500 अंकों से ज्‍यादा की छलांग मारकर करीब दो महीने बाद फिर 57 हजार का आंकड़ा पार कर लिया है. निफ्टी भी आज 17 हजार के ऊपर चला
गया है.

सेंसेक्‍स सुबह 400 अंकों की तेजी के साथ 57,258 पर खुला और कारोबार शुरू किया, जबकि निफ्टी 150 अंक चढ़कर 17,080 पर खुला और ट्रेडिंग की शुरुआत हुई. निवेशकों ने आज शुरुआत से ही खरीदारी का रुख बनाए रखा और लगातार निवेश से सुबह 9.30 बजे सेंसेक्‍स 557 अंकों की तेजी के साथ 57,411 पर पहुंच गया, जबकि निफ्टी 173 अंक मजबूत होकर 17,104 पर कारोबार करने लगा.

निवेशकों ने आज शुरुआत से ही Tata Steel, Bajaj Finserv, Power Grid, Titan, M&M, L&T, Wipro, Nestle, SBI Life Insurance, HDFC Life और Eicher Motors जैसी कंपनियों पर दांव लगाया. लगातार खरीदारी से इन स्‍टॉक्‍स में 2 फीसदी तक तेजी आ गई और ये टॉप गेनर की सूची में शामिल हो गए. आज के कारोबार को सेक्‍टरवार देखें तो निफ्टी ऑटो, आईटी और मेटल सेक्‍टर बाजार की अगुवाई कर रहे हैं. इन स्‍टॉक्‍स में 1 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी दिख रही है.

दूसरी ओर, Dr Reddy’s और Sun Pharma जैसे स्‍टॉक्‍स आज दबाव में हैं और लगातार बिकवाली से इसमें 4 फीसदी तक गिरावट दिख रही है. इसके अलावा Cipla और Divi’s Labs में भी 1 फीसदी की गिरावट दिख रही है. बीएसई मिडकैप और स्‍मॉलकैप पर भी आज तेजी है और यहां 0.9 फीसदी की बढ़त दिख रही है.

Market bounces again after two months, Sensex 57 thousand, Nifty above 17 thousand

Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *