Type to search

Maruti ने फिर बढ़ाई कारों की कीमत

कारोबार देश

Maruti ने फिर बढ़ाई कारों की कीमत

Share

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी के ग्राहकों को एक बार फिर से तगड़ा झटका लगा है। मारुति सुजुकी इंडिया ने आज अपने वाहनों की कीमत में इजाफा करने की घोषणा की है। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार चुनिंदा मॉडलों की कीमत में 1.9% की बढ़ोतरी की गई है। कंपनी ने इस इजाफे के पीछे वाहनों के इनपुट कॉस्ट बढ़ने का हवाला दिया है।

बता दें कि, बीते 30 अगस्त को मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने स्टॉक एक्सचेंजों को एक फाइलिंग के दौरान घोषणा की थी कि, आगामी 6 सितंबर से चुनिंदा मॉडलों के एक्स-शोरूम कीमतों (दिल्ली) में 1.9 प्रतिशत का इजाफा किया जाएगा। ये इस साल चौथी बार है जब मारुति सुजुकी ने अपने वाहनों की कीमत में इजाफा किया है। इससे पहले कंपनी ने बीते जनवरी महीने में 1.6 प्रतिशत का इजाफा किया था। वहीं अप्रैल महीने में 1.9 प्रतिशत और जुलाई महीने में केवल सीएनजी वाहनों की कीमत में 0.4% की बढोतरी देखने को मिली थी। अब ये चौथी बार है जब मारुति सुजुकी की कारों की कीमत में इजाफा हो रहा है।

मारुती प्रेस नोट के मुताबिक, अप्रैल 2020 के बाद से कमोडिटी प्राइस काफी बढ़ गई है। उदाहरण के लिए, स्टील की कीमतें पिछले साल के 38,000 रुपये प्रति टन से बढ़कर आज 65,000 रुपये प्रति टन हो गई है। इसी तरह, कॉपर की कीमतें 6,200 डॉलर प्रति टन से बढ़कर 10,200 डॉलर प्रति टन हो गई हैं और रोडियम और पैलेडियम की कीमतें भी पिछले एक साल में कई गुना बढ़ गई हैं। यही कारण है कि वाहनों की लागत मूल्य लगातार बढ़ रही है।

Maruti hikes the price of cars again

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.