Type to search

Maruti Suzuki ने बढ़ाए CNG कारों के दाम

कारोबार

Maruti Suzuki ने बढ़ाए CNG कारों के दाम

Share
Maruti Suzuki

महंगे पेट्रोल-डीजल, बाइक, गरेलु गैस के बाद अब कार भी महंगा हो गया है। दरअसल अगर आप CNG कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए बुरी खबर है। देश की सबसे ऑटो कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने आज अपनी CNG कारों के दाम बढ़ाने का ऐलान किया है। Swift और सभी CNG वेरिएंट्स कारों के दाम आज से बढ़ गए हैं।

Maruti Suzuki का कहना है कि इनपुट कॉस्ट बढ़ने की वजह से CNG कारों के दाम बढ़ाए हैं। इन मॉडल्स की कीमतों में 15,000 रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) तक की बढ़ोतरी की गई है। नई कीमतें आज से ही लागू हो चुकी हैं। कंपनी ने कहा कि जल्द ही अन्य मॉडल्स की कीमतों में बढ़ोतरी की भी योजना बनाई गई है। मारुति ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया है कि हमारे 21 जून, 2021 के पहले कन्यूनिकेशन में मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने आज कई इनपुट लागतों में बढ़ोतरी के कारण स्विफ्ट और सभी सीएनजी वेरिएंट के लिए कीमतों में बदलाव का ऐलान किया है।

इन मॉडल्स पर एक्स शोरूम कीमतों (दिल्ली) में बढ़ोतरी 15,000 रुपये तक है। नई कीमतें आज यानी 12 जुलाई, 2021 से प्रभावी हैं। इससे पहले भी बढ़ाईं थी कीमतें इससे पहले, मारुति सुजुकी ने तमाम इनपुट लागतों में बढ़ोतरी के चलते अप्रैल में भी अपनी कई कारों के दाम बढ़ाए थे। जनवरी में, मारुति ने इनपुट लागत में बढ़ोतरी का हवाला देते हुए भी कुछ कार मॉडलों के लिए कीमतों में इजाफा किया था। मॉडल और रेंज के आधार पर कीमतों में 34,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई थी।

 पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमत के चलते कस्टमर्स के बीच CNG का क्रेज बढ़ रहा है. मार्केट में Maruti Suzuki की बेस्ट सेलिंग कार Dzire जल्द ही CNG में लॉन्च हो सकती है।

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.