Type to search

गुरुग्राम में भीषण आग, 5 किमी तक फैली, बुझाने के लिए जुटीं दमकल की 300 गाड़ियां

जरुर पढ़ें देश

गुरुग्राम में भीषण आग, 5 किमी तक फैली, बुझाने के लिए जुटीं दमकल की 300 गाड़ियां

Share

गुरुग्राम के मानेसर सेक्टर-6 में लगी आग पर घंटों बाद भी काबू नहीं पाया जा सका है. तीन से पांच किलोमीटर के इलाके में पड़े स्क्रैप में सोमवार रात करीब 10 बजे आग लगी थी. इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई है, जबकि दो लोग बुरी तरह झुलस गए हैं. उधर, देर रात तेज आंधी चलने के बाद आग ने आसपास के दर्जनों झुग्गियों को भी चपेट में ले लिया है. फिलहाल, घटनास्थल पर मौजूद 300 दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हुई हैं.

बताया जा रहा है कि दमकल की गाड़ियों के साथ 250 से ज्यादा दमकलकर्मी भी रात से ही आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटे हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, मानेसर सेक्टर-6 के ककरौला गांव के गंदे नाले के पास की झुग्गियों में कुछ घरों में शाम को खाना बन रहा था. इसी दौरान तेज आंधी चलने की वजह से चिंगारी से स्क्रैप में आग लग गई. धीरे-धीरे आग ने भयंकर रूप ले लिया. तेज हवा चलने की वजह से कई झुग्गियों में भी आग लग गई. आग की सूचना के बाद दमकल विभाग के दर्जनों फायर टेंडर मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की जद्दोजहद में जुट गईं.

बताया जा रहा है कि जिन झुग्गियों में आग लगी है, वहां समय रहते सामानों को नहीं निकाला जा सका. झुग्गियों के अंदर रखे गए गैस के सिलेंडर भी आग की चपेट में आ गए. बताया जा रहा है कि रात में रह-रहकर झुग्गियों में रखे गैस सिलेंडर ब्लास्ट होते रहे. फिलहाल, किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम मौजूद है. उनका कहना है कि आग के काबू होने के बाद ही नुकसान का आकलन किया जा सकेगा.

Massive fire in Gurugram, spread for 5 km, 300 fire tenders gathered to extinguish

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *