Type to search

इंडोनेशिया की जेल में भीषण आग, अब तक 40 कैदियों की मारे जाने की खबर

दुनिया देश

इंडोनेशिया की जेल में भीषण आग, अब तक 40 कैदियों की मारे जाने की खबर

Share

इंडोनेशिया से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां बैंटन प्रांत की एक जेल में आग लग गयी। इस भीषण आग में 40 लोगों की मौत हो गई है। कानून और मानवाधिकार मंत्रालय के जेल विभाग की एक प्रवक्ता रीका अपरिंती ने इस घटना की जानकारी देते हुए कहा- फिलहाल आग लगने के कारण की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि आग बुधवार तड़के एक से दो बजे के बीच लगी और अधिकारी अभी भी जेल को खाली करा रहे हैं।

दरअसल एक सरकारी प्रवक्ता और मीडिया रिपोर्टों ने कहा कि इंडोनेशिया के बैंटन प्रांत की एक जेल में बुधवार की सुबह एक भीड़भाड़ वाले ब्लॉक में आग लग गई, जिसमें कम से कम 40 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए। रिका अपरिंती ने कहा कि आग तंगेरंग जेल ब्लॉक सी में दोपहर 1 से 2 बजे लगी आग बुझा दी गई थी और अधिकारी अभी भी उस जगह को खाली कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि घटना वाले ब्लॉक में नशीली दवाओं से संबंधित अपराधियों को रखा गया था और उनकी क्षमता 122 लोगों की थी। हालांकि उसने यह नहीं बताया कि आग लगने के समय घटनास्थल पर कितने लोग मौजूद थे, लेकिन पुष्टि की कि जेल में भीड़भाड़ थी। वहां के एक स्थानीय टीवी चैनल कोम्पास टीवी ने एक इमारत के ऊपर से आग की लपटों को बुझाने की कोशिश कर रहे अग्निशामकों के फुटेज दिखाए। शुरुआती संदेह यह है कि यह बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण लग रहा है।

Massive fire in Indonesian prison, news of 40 prisoners killed so far

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.