Type to search

MCD Election Result : शुरुआती रुझानों में कभी BJP तो कभी AAP आगे

देश राजनीति

MCD Election Result : शुरुआती रुझानों में कभी BJP तो कभी AAP आगे

Share
MCD Election Result

दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए मतगणना शुरू हो गई है. इसे लेकर सभी मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. एमसीडी चुनाव के लिए 4 दिसंबर को मतदान हुआ था. आज पता चलेगा कि इस बार एमसीडी में खिलेगा कमल या चलेगा झाड़ू. पिछले 15 सालों से एमसीडी में बीजेपी का कब्जा है, आगे भी भाजपा का वर्चस्व कायम रहेगा या नहीं, इसका फैसला आज हो जाएगा. हालांकि, एग्जिट पोल्स के अनुसार, आम आदमी पार्टी के पास एमसीडी की सत्ता जा सकती है.

दिल्ली एमसीडी पोल के आधिकारिक रुझानों में भाजपा 117 सीटों पर, आप 121 पर, कांग्रेस 7 पर और अन्य 5 सीटों पर आगे चल रही है. वोटों की गिनती के लिए चुनाव आयोग ने कुल 42 मतगणना केंद्र बनाए हैं. मतगणना के लिए 68 चुनाव पर्यवेक्षकों की तैनाती की गई है. वोटों की गिनती रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा उम्मीदवारों की मौजूदगी में या उनके प्रतिनिधियों के सामने की जा रही है. इसके अलावा चुनाव आयोग ने ECIL के 136 इंजीनियरों को भी तैनात किया है. इन मतगणना केंद्रों के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. इनमें सिर्फ रजिस्टर्ड लोगों को ही एंट्री मिलेगी. बता दें कि MCD में पिछले 15 सालों से BJP का शासन है.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पर नेताओं को जमावड़ा शुरू हो गया है. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के अलावा राघव चढ्ढा भी उनके आवास पर पहुंच गए हैं. AAP कार्यालय के बाहर जख्मी की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं. एमसीडी चुनाव में बीजेपी और आप में कांटे की टक्कर बनी हुई है.

MCD Election Result: In the initial trends, sometimes BJP and sometimes AAP ahead

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *