Type to search

महबूबा मुफ्ती को फिर से किया गया हाउस अरेस्ट, भाई तस्सदुक को ED का समन

जरुर पढ़ें देश राजनीति

महबूबा मुफ्ती को फिर से किया गया हाउस अरेस्ट, भाई तस्सदुक को ED का समन

Share
_Mehbooba-Mufti-house-arrest_1_H@@IGHT_300_W@@IDTH_500

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के परिवार पर ईडी का शिकंजा कसना शुरू हो गया है। प्रवर्तन निदेशालय ने महबूबा मुफ्ती के भाई तस्सदुक हुसैन मुफ्ती को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है। इस बीच महबूबा मुफ्ती को बुधवार को ही हाउस अरेस्ट किया गया है। वह हैदरपोरा एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए एक प्रदर्शन में भाग लेने जा रही थीं।

दरअसल कश्मीर घाटी में भारतीय सेना और अन्य सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन तेज कर दिया है। इस बीच घाटी के कई नेता आम जनता को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि वहां पर अशांति फैलाई जा सके। हालात को देखते हुए पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती को भी उनके श्रीनगर स्थित आवास में नजरबंद कर दिया गया है। वहीं बुधवार को जम्मू में महबूबा के नेतृत्व में एक प्रदर्शन हुआ। जिसमें ‘कश्मीरियों का कत्लेआम बंद करो’ का नारा भी लगा था। इसके बाद ही प्रशासन ने उनको नजरबंद करने का फैसला लिया। फिलहाल वो अगले आदेश तक घर में ही रहेंगी। इस दौरान उनको किसी से मुलाकात की इजाजत नहीं होगी। सूत्रों ने बताया कि महबूबा मारे गए व्यापारी अल्ताफ अहमद भट और डॉ. मुदासिर गुल से मिलने की योजना बना रही थीं।

वहीं दूसरी ओर महबूबा मुफ्ती के भाई तस्सदुक हुसैन मुफ्ती को प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेजा है। साथ ही उन्हें गुरुवार सुबह दिल्ली स्थित कार्यालय में पेश होने का आदेश दिया। ये पूछताछ उनसे मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में होगी। जम्मू-कश्मीर में जब पीडीपी की सरकार थी, तो तस्सदुक को महबूबा ने मंत्री बनाया था।

Mehbooba Mufti again under house arrest, brother Tassaduq summoned by ED

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *