Type to search

जम्मू-कश्मीर में बाहरियों को वोट देने के अधिकार पर बरसीं महबूबा मुफ्ती

जरुर पढ़ें देश राजनीति

जम्मू-कश्मीर में बाहरियों को वोट देने के अधिकार पर बरसीं महबूबा मुफ्ती

Share

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव को मद्देनजर चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लिया है. मुख्य चुनाव अधिकारी ह्रदेश कुमार ने आदेश जारी किया कि अब विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य में रह रहे कश्मीरी लोग अपना नाम वोटर लिस्ट में नाम डलवा सकते हैं. ह्रदेश कुमार के निर्देश के अनुसार अब राज्य में तैनात आर्म्स फोर्स के जवान से लेकर अफसर तक, सभी मतदाता सूची में अपना नाम शामिल कराकर वोट कर सकेंगे.

अब इसी आदेश पर अपना विरोध दर्ज करते हुए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) के अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही हैं. उन्होंने इस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में लोकतंत्र को खत्म किया जा रहा है. बीजेपी के लिए जम्मू-कश्मीर एक प्रयोगशाला बन गया है.

उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में मतदान करने के लिए 25 लाख बाहरी वोर्टस को शामिल किया गया है. बीजेपी ईजराईल और फासी जर्मनी की नीति कश्मीर मे लाना चाहती है. बीजेपी संविधान को खत्म कर रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी पैसा और ईडी के बल पर सरकार बनाती है. किसी स्थानीय फासीवादी को बीजेपी जम्मू-कश्मीर का शासक बनाना चाहती है.

उन्होंने कहा कि चोर दरवाजे से बीजेपी जम्मू- कश्मीर का चुनाव जीतना चाहती है. इस तरह से तो पूरे मुल्क में लोकतंत्र खतरे है. पार्टी चुनाव में जीत पाने के लिए evm और पैसे का इस्तेमाल कर रही है.

Mehbooba Mufti showered on the right to vote for outsiders in Jammu and Kashmir

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *