Type to search

मेहुल चोकसी ने भारतीय एजेंसियों पर लगाया ‘किडनैपिंग’ का आरोप

करियर दुनिया

मेहुल चोकसी ने भारतीय एजेंसियों पर लगाया ‘किडनैपिंग’ का आरोप

Share
Mehul Choksi

डोमिनिका में जमानत मिलने के बाद भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने भारतीय एजेंसियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। अपने वकील के जरिए एक न्यूज़ चैनेल को भेजे एक वॉइस मैसेज में चोकसी ने भारतीय एजेंसियों पर उसे किडनैप करने का आरोप लगाया है। वॉइस मैसेज में चोकसी ने कहा कि “मैं ये सोच भी नहीं सकते कि भारतीय एजेंसियों द्वारा मेरा सारा कारोबार बंद कर दिया जाएगा साथ ही मेरी संपत्तियां जब्त कर ली जाएगा या मेरे अपहरण का भी प्रयास किया जाएगा।”

इससे पहले डोमिनिका हाई कोर्ट ने इसी हफ्ते सोमवार को मेहुल चोकसी की अपील को स्वीकार करत हुए उसे एंटीगुआ जाने की इजाजत दे दी थी। कोर्ट ने उसकी सेहत को ध्यान में रखते हुए उन्हें एंटीगुआ जाने की इजाजत दी थी। बता दें, डोमनिका में गैरकानूनी तरीके से प्रवेश के आरोप में वह 51 दिन तक वहां पर हिरासत में था।

चोकसी ने अपने बयान में कहा कि मैं भारत में खुद को बेगुनाह साबित करना चाहता हूं। पीएनबी के 13,500 करोड़ रू लेकर भागा आरोपी कह रहा है वो तो कब से भारत लौटकर अपनी बेगुनाही साबित करने के बारे में सोच रहा है। लेकिन इस बयान के साथ चोकसी ने भारतीय एजेंसियों पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं। चोकसी का कहना है कि 51 दिन पहले भारतीए एंजेंसियों ने उसे किडनैप करवाया, इस दौरान उसे टॉर्चर किया गया और अब उसकी मेडिकल कंडीशन बेहद खराब है।

उन्होंने कहा – मेरी मेडिकल कंडीशन 50 दिनों में बुरी तरह बिगड़ी है। मैं भारत में अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हूं। इसलिए मैं भारतीय एजेंसियों से कह चुका हूं स्वास्थ्य कारणों से वो एंटीगा आकर मुझसे पूछताछ कर लें। मैं हमेशा सहयोग के लिए तैयार था। लेकिन जिस तरह मुझे किडनैप किया गया वो मेरी कल्पना से परे था।

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.