Type to search

होली को लेकर दिल्ली-NCR में बदल गई Metro की टाइमिंग

जरुर पढ़ें देश

होली को लेकर दिल्ली-NCR में बदल गई Metro की टाइमिंग

Share

देशभर में शुक्रवार यानी 18 मार्च को होली (Holi) का त्योहार मनाया जाएगा और इसको लेकर दिल्ली मेट्रो के अलावा नोएडा मेट्रो ने टाइमिंग में बदलाव किया है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के बाद नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशनने भी टाइम टेबल जारी कर दिया है. यदि आप भी होली पर मेट्रो से यात्रा करने का प्लान बना रहे हैं तो डीएमआरसी और एनएमआरसी की एडवाइजरी को जरूर जान लें.

होली के पर्व पर 18 मार्च को दिल्ली मेट्रो की सेवा दोपहर ढाई बजे शुरू होगी. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘होली के त्योहार पर 18 मार्च 2022 (शुक्रवार) को रैपिड मेट्रो/एयरपोर्ट लाइन समेत दिल्ली मेट्रो की सभी लाइन पर मेट्रो सेवा दोपहर ढाई बजे तक उपलब्ध नहीं होगी. इस दिन ढाई बजे से मेट्रो ट्रेन सेवा शुरू होगी और उसके बाद सामान्य रूप से चलेगी.’

दिल्ली मेट्रो के साथ ही नोएडा मेट्रों ने भी होली के दिन टाइमिंग में बदलाव किया है और सेवाएं दोपहर 2 बजे से शुरू होगी. 18 मार्च को सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक नोएडा और ग्रेटर नोएडा के रूट पर मेट्रो सेवा बंद रहेगी. इसके साथ ही सभी मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग सर्विस भी बंद रहेगी. दोपहर 2 बजे के बाद मेट्रो सर्विस सामान्य रूप से चलेगी और एक्वा लाइन (Aqua Line) पर 15 मिनट के अंतराल पर मेट्रो चलेगी.

दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (DTC) की सेवाएं भी होली के दिन यानी 18 मार्च को दोपहर 2 बजे के बाद शुरू होंगी. डीटीसी की तरफ से बताया गया है कि होली के मद्देनजर शुक्रवार दोपहर दो बजे तक सभी सिटी बस सेवाएं बंद रहेंगी. दिल्ली में शाम में कुछ चुनिंदा बस रूटों पर यातायात आवश्यकता के अनुसार चालू की जाएंगी. डीटीसी के बयान में कहा गया इस दिन यातायात का भार बहुत कम होगा, इसलिए दोपहर की सेवा में केवल 898 बसों का ही संचालन किया जाएगा.

Metro timings changed in Delhi-NCR due to Holi

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *