Type to search

MI Vs CSK : आज खेला जायेगा आईपीएल का पहला मैच

खेल

MI Vs CSK : आज खेला जायेगा आईपीएल का पहला मैच

Share
MIvsCSK

आज से आईपीएल 2020 (IPL 2020)का आगाज हो रहा है। पहला मैच चेन्नई (CSK) और मुंबई (MI) के बीच खेला जायेगा। यह मैच शाम 7:30 बजे अबु धाबी (Abu Dhabi) के शेख जायेद स्टेडियम में खेला जायेगा। यूएई (UAE) वो जगह है जहां कई खिलाड़ी अभी तक खेले नहीं हैं और पहली बार वहां की पिचों पर अपनी किस्मत आजमाएंगे। आईपीएल के इतिहास में यह दूसरी बार है कि पूरा आईपीएल भारत के बाहर आयोजित किया जा रहा है। इससे पहले 2009 में लोकसभा चुनावों के कारण आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में किया गया था। वहीं 2014 में आईपीएल का पहला हाफ यूएई में खेले गया था और इसका कारण भी लोकसभा चुनाव था।

आईपीएल की दो सबसे बड़ी टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की कुल मुकाबलों की बात करें तो 30 बार यह टीमें एक दूसरे से भिड़ चुकी हैं जिसमें 18 बार मुंबई इंडियंस ने तो 12 बार चेन्नई सुपर किंग्स ने बाजी मारी है। खास बात यह है कि कोविड-19 के कारण हालांकि इस बार का आईपीएल बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेला जाएगा। दर्शक हमेशा से आईपीएल की सबसे अहम कड़ी रहे हैं और ऐसे में इनके बिना आईपीएल खेलना और टीवी पर देखना थोड़ा अजीब तो जरूर होगा। हालांकि टीवी पर इसे करोड़ों लोगों द्वारा देखे जाने की उम्मीद है।

चेन्नई की संभावित प्‍लेइंग XI – शेन वॉटसन, फाफ डु प्‍लेसिस, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, मिचेल सैंटनर, इमरान ताहिर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और कर्ण शर्मा।

मुंबई की संभावित प्‍लेइंग XI – रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, किरोन पोलार्ड, राहुल चाहर, मिचेल मैक्‍लेनाघन, नाथन कूल्‍टर नाइल, जसप्रीत बुमराह।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *