Type to search

गुजरात में मोदी फैक्टर, हिमाचल में सत्ता परिवर्तन के संकेत, MCD में AAP की आंधी

देश राजनीति

गुजरात में मोदी फैक्टर, हिमाचल में सत्ता परिवर्तन के संकेत, MCD में AAP की आंधी

Share
Modi factor

गुजरात और हिमाचल में नतीजों से पहले एग्जिट पोल आ गए हैं. इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल में बीजेपी गुजरात में एक बार फिर सरकार बनाती नजर आ रही है. जबकि हिमाचल प्रदेश में जनता 1985 से चला रहा ट्रेंड बरकरार रखे नजर आ रही है और इस बार बीजेपी को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा सकती है.

वहीं, दिल्ली नगर निगम में बीजेपी को बड़ा झटका लगता नजर आ रहा है. यहां आम आदमी पार्टी बड़े अंतर से जीतती नजर आ रही है. गुजरात और हिमाचल प्रदेश में 8 दिसंबर को नतीजे आने हैं, तो वहीं दिल्ली की MCD चुनाव के नतीजे 7 दिसंबर को आएंगे.

गुजरात : एग्जिट पोल में बीजेपी गुजरात में एक बार फिर सरकार बनाती नजर आ रही है. यानी गुजरात की जनता ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा जताया है. अगर एग्जिट पोल की तरह ही नतीजे आते हैं, तो बीजेपी 7वीं बार आसानी से सरकार बनाती नजर आएगी. इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया के मुताबिक, गुजरात में भाजपा को 131-151 सीटें मिलने का अनुमान है. कांग्रेस को 16-30 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं आम आदमी पार्टी को 9-27 सीटें मिल सकती हैं. जबकि अन्य के खाते में 8 सीटें जा सकती हैं.

हिमाचल : इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में इस बार सत्ता परिवर्तन होता दिख रहा है. हिमाचल में बीजेपी को 24-34 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं कांग्रेस को 30-40 सीटें मिल सकती हैं. अगर ऐसा हुआ, तो हिमाचल में 1985 से चला आ रहा ट्रेंड एक बार फिर बरकरार रहेगा और जनता एक बार फिर 5 साल में सरकार बदलेगी.

दिल्ली : इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल में इस बार एमसीडी बीजेपी के हाथों से खिसकती नजर आ रही है. आम आदमी पार्टी को 250 में से 149 से 171 सीटें मिलने का अनुमान है. तो वहीं भाजपा को 69-91 सीटें मिल सकती हैं. जबकि कांग्रेस को सिर्फ 3-7 सीटें मिलती दिख रही है. इसके अलावा अन्य के खाते में 5-9 सीटें जाने का अनुमान है.

Modi factor in Gujarat, signs of power change in Himachal, AAP storm in MCD

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *