Type to search

देशभर में महिलाओं को मोदी सरकार दे रही है 2.20 लाख रुपये कैश और 25 लाख का लोन?

जरुर पढ़ें देश

देशभर में महिलाओं को मोदी सरकार दे रही है 2.20 लाख रुपये कैश और 25 लाख का लोन?

Share

सोशल मीडिया पर आये दिन कई विडिओ वायरल होते रहते हैं. इन दिनों ऐसा ही एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें दावा किया जा रहा है कि, केंद्र सरकार देशभर में सभी महिलाओं को ‘प्रधानमंत्री नारी शक्ति योजना’ के तहत 2 लाख 20 हजार रूपए की नकद राशि दे रही है. इसके साथ ही सरकार 25 लाख रुपये तक का लोन दे रही है. इस तरह का ये वायरल वीडियो पूरी तरह से झूठा और फर्जी है.

दरअसल इस वायरल वीडियो में दावा किया जा रहा है कि, केंद्र सरकार सभी महिलाओं को ‘प्रधानमंत्री नारी शक्ति योजना’ के तहत 2 लाख 20 हजार रूपए की नकद राशि दे रही है और 25 लाख तक का कैश दे रही है. PIB फैक्ट चेक ने ट्वीट कर इस फेक पोस्ट की जानकारी दी है. साथ ही लोगों को बताया है कि, केंद्र सरकार की ओर से ऐसी कोई योजना नहीं चलाई जा रही है, इसलिए किसी के झांसे में ना आएं.

वायरल यूट्यूब वीडियो जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं इसमें यह दावा किया जा रहा है कि, केंद्र सरकार सभी महिलाओं को ‘प्रधानमंत्री नारी शक्ति योजना’ के तहत 2 लाख 20 हजार रूपए की नकद धनराशि और साथ ही 25 लाख रुपये तक का लोन दे रही है. सरकार बिना गारंटी, बिना ब्याज और बिना सिक्योरिटी के पूरे देश की महिलाओं के लिए यह योजना चला रही है.

Modi government is giving 2.20 lakh rupees cash and 25 lakh loan to women across the country?

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *