Type to search

मोहाली वीडियो लीक मामला : हॉस्टल की टाइमिंग बदली, वॉर्डन को हटाया गया, 6 दिन बंद रहेगी प्राइवेट यूनिवर्सिटी

देश

मोहाली वीडियो लीक मामला : हॉस्टल की टाइमिंग बदली, वॉर्डन को हटाया गया, 6 दिन बंद रहेगी प्राइवेट यूनिवर्सिटी

Share
Mohali video leak

मोहाली में प्राइवेट यूनिवर्सिटी में हुए वायरल वीडियो कांड के बाद कैंपस में कक्षाएं छह दिन के लिए सस्पेंड कर दी गई हैं. कई छात्र-छात्राएं यूनिवर्सिटी कैंपस छोड़कर जा रहे हैं. प्रशासन द्वारा सभी मांगें स्वीकार करने के बाद देर रात करीब डेढ़ बजे छात्रों ने धरना खत्म कर दिया था. इस कांड के बाद हॉस्टल के सभी वार्डन का तबादला किया जा रहा है. इसके साथ ही हॉस्टल की टाइमिंग भी बदल गई है.

हालांकि यूनिवर्सिटी प्रशासन इस बात से लगातार इनकार कर रहा है कि आरोपी एमबीए की छात्रा ने दूसरी लड़कियों के वीडियो भी बनाए थे. छात्रों को इस मामले में दर्ज हुई एफआईआर की कॉपी भी उपलब्ध कराई गई है. विरोध के दौरान शनिवार को बेहोश हुई छात्रा को भी प्रदर्शनकारियों के सामने पेश किया गया. वहीं पुलिस अबतक आरोपी लड़की, उसके प्रेमी और उसके दोस्त समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

मामला 17 सितंबर को सामने आया, जब हॉस्टल की लड़कियों ने आरोप लगाया कि एक छात्रा ने कई गर्ल स्टूडेंट्स का वीडियो बनाकर अपने बॉयफ्रेंड को भेज दिया है. हंगामा बढ़ा तो सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. आरोपी छात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया. उससे पूछताछ करने पर शिमला में रहने वाले बॉयफ्रेंड के बारे में जानकारी मिली.

अगले दिन 18 सितंबर को बवाल और बढ़ गया. यूनिवर्सिटी में हजारों छात्राओं ने दिनभर धरना-प्रदर्शन किया. इधर, पुलिस ने बॉयफ्रेंड की तलाश में शिमला में अभियान चलाया और शाम को उसे गिरफ्तार कर लिया गया. अब इस उम्मीद में बॉयफ्रेंड से पूछताछ की जा रही है कि मामले में कुछ और अहम खुलासे हो सकें. बॉयफ्रेंड की गिरफ्तारी के बाद 18 सितंबर की रात पुलिस ने शिमला में एक 31 वर्षीय शख्स को हिरासत में ले लिया. इस शख्स से भी पूछताछ की जा रही है.

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने प्रदर्शनकारी स्टूडेंट्स से समझौता करने की गुजारिश की. कहा गया कि यूनिवर्सिटी, हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं की एक कमेटी बनाने को तैयार है. मामले की मजिस्ट्रियल जांच कराने का भरोसा दिया गया. लेकिन स्टूडेंट्स ने इस दावे पर भी सवाल उठा दिए. उन्होंने कहा कि जब शनिवार को वे शांतिपूर्ण विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे तो उनके खिलाफ बल प्रयोग क्यों किया गया? उन्हें एफआईआर की कॉपी क्यों नहीं दी गई. छात्राओं का आरोप है कि सुसाइड की कोशिश के मामले छुपाए जा रहे हैं. आत्महत्या की कोशिश करने वाली छात्राएं कौन हैं? ये सामने आना चाहिए.

Mohali video leak case: Hostel timings changed, warden removed, private university will remain closed for 6 days

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *