Type to search

सोमवार सप्ताह का सबसे खराब दिन, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में हुआ दर्ज

देश लाइफस्टाइल

सोमवार सप्ताह का सबसे खराब दिन, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में हुआ दर्ज

Share
Guinness World Records

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने आधिकारिक तौर पर सोमवार को सप्ताह का सबसे खराब दिन घोषित कर दिया है. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने सोमवार को एक ट्वीट करते हुए लिखा कि हम आधिकारिक तौर पर सोमवार को सप्ताह के सबसे खराब दिन का रिकॉर्ड दे रहे हैं. इस ट्वीट को पढ़ने के बाद कई लोग असमंजस में पड़ गए और सोचने लगे आखिर ऐसा क्यो?

कई यूजर ने सवाल दागते हुए पूछा कि मंगलवार-बुधवार क्यों नहीं? कुछ ने कहा कि जिसकी सोमवार को छुट्टी रहती है उसका क्या? हालांकि, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने इन सभी सवालों का जवाब भी दे दिया है. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने बताया कि असल में सोमवार का नंबर शनिवार और रविवार के बाद आता है मतलब दो छुट्टियों के बाद आता है. इस दिन लोग दफ्तर या अन्य काम की जगहों पर जाने में आलस्य महसूस करते हैं. कई बार तो सोशल मीडिया पर लोग लिख भी देते हैं कि सोमवार को काम का बहुत लोड रहेगा. आज काम का बहुत दबाव रहने वाला है. इसी को ध्यान में रखकर गिनीज बुक ने ऐसा लिखा दिया.

गिनीज बुक के अनुसार बहुत कम लोगों की छुट्टी सोमवार को होती है तो ऐसे में अधिकांश लोग सोमवार को काम निपटाना चाहते हैं. इस ट्वीट को अभी तक चार लाख से ज्यादा लोगों से लाइक्स और 75 हजार से ज्यादा रीट्वीट मिल चुके हैं. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यूजर्स अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के ट्विटर हैंडल पर 4 लाख 64 हजार फॉलोअर्स हैं. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के इस ट्वीट को 4 लाख लोगों ने पसंद किया है. 77 हजार लोगों द्वारा रीट्वीट किया जा चुका है. बता दें कि गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, जिसे अब गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के रूप में जाना जाता है, की 143 मिलियन से अधिक प्रतियां बिक चुकी हैं, 100 देशों में फैली हुई है, और कम से कम 22 भाषाओं में प्रकाशित होती है. 27 अगस्त 1955 में पहली बार वार्षिक पुस्तक प्रकाशित हुई थी.

‘Monday’ was the worst day of the week, entered in Guinness World Records

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *