Type to search

मानसून ने दी पश्चिम बंगाल में दस्तक, अगले पांच दिन तक भारी बारिश का अलर्ट!

देश राज्य

मानसून ने दी पश्चिम बंगाल में दस्तक, अगले पांच दिन तक भारी बारिश का अलर्ट!

Share
Monsoon

भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार दक्षिण-पश्चिमी हवा के प्रभाव से अगले पांच दिनों में पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि उप-हिमालयी जिलों दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी, कूचबिहार और अलीपुरद्वार और सिक्किम में भी कुछ एक स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी से दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम हवा के प्रभाव में बारिश होने की संभावना है. उत्तरी पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के नेओरा में 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 280 मिमी दर्ज की गयी, जबकि मूर्ति में 210 मिमी और नागरकाटा में 200 मिमी बारिश दर्ज की गयी. तीस्ता और चैल नदियों का पानी चपडांगा और राजदंगा में प्रवेश करने से क्रांति ब्लॉक के कई इलाके जलमग्न हो गए. इलाके का राजमार्ग भी पानी में डूब गया.

अधिकारियों ने निचले इलाकों में रहने वालों को जिले के मल अनुमंडल में लगातार हो रही बारिश के बीच दूसरी जगह चले जाने की अपील की है. पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश के बाद सिलीगुड़ी के कई इलाके भी जलमग्न हो गए हैं. पश्चिम सिक्किम जिले के सोरेंग और युकसोम में सोमवार सुबह से 120 मिमी बारिश हुई.

Monsoon gave a knock in West Bengal, heavy rain alert for the next five days!

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *