Type to search

आज से महंगा हुआ मदर डेयरी का दूध

कारोबार देश

आज से महंगा हुआ मदर डेयरी का दूध

Share
mother dairy milk

आम लोगों पर एक बार फिर महंगाई की मार पड़ी है. मदर डेयरी का फुल क्रीम दूध और टोकन वाला दूध आज से दिल्ली-एनसीआर में 1 रुपये प्रति लीटर और 2 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया. सोमवार (21 नवंबर) से फुल क्रीम दूध की कीमत 63 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 64 रुपये प्रति लीटर हो गई.

हालांकि, कंपनी ने 500 ML के पैक में बिकने वाले फुल क्रीम दूध की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. टोकन मिल्क (बल्क वेंडेड मिल्क) 50 रुपये प्रति लीटर बेचा जाएगा. मदर डेयरी ने रविवार (20 नवंबर) को जानकारी दी कि सोमवार से दिल्ली-एनसीआर में फुल क्रीम दूध की कीमतों में 1 रुपये प्रति लीटर और टोकन दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. मदर डेयरी ने इस साल दूध की कीमतों में चौथी बार बढ़ोतरी की है.

मदर डेयरी के एक प्रवक्ता ने कहा कि डेयरी किसानों से कच्चे दूध की खरीद लागत में बढ़ोतरी के कारण यह फैसला लिया गया है. इस साल, पूरे डेयरी उद्योग में दूध की मांग और आपूर्ति में भारी अंतर देखा जा रहा है. फ़ीड और चारे की बढ़ती लागत, अनियमित मानसून आदि के कारण कच्चे दूध की उपलब्धता प्रभावित हुई है, जिससे कच्चे दूध की कीमतों पर दबाव पड़ रहा है.

Mother Dairy’s milk became costlier from today

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *