Type to search

नासिक में मुस्लिम आध्यात्मिक गुरु की सिर में गोली मारकर हत्या

जरुर पढ़ें देश

नासिक में मुस्लिम आध्यात्मिक गुरु की सिर में गोली मारकर हत्या

Share

नासिक जिले में एक मुस्लिम आध्यात्मिक गुरु की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. 35 साल के आध्यात्मिक गुरु महाराष्ट्र में नासिक जिले के येवला कस्बे में रहते थे और अफगानिस्तान से ताल्लुक रखते थे. जानकारी के मुताबिक मंगलवार को चार अज्ञात लोगों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस को अभी हत्या का कारण पता नहीं चल सका है. आध्यात्मिक गुरु सूफी बाबा के नाम से जाने जाते थे.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना मुंबई से करीब 200 किलोमीटर दूर येवला कस्बे के एमआईडीसी इलाके में घटी है, जहां एक खुले भूखंड पर मंगलवार की शाम 35 साल के अफगानिस्तानी नागरिक ख्वाजा सैयद चिश्ती को सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई. एक पुलिस अधिकारी के अनुसार मृतक की पहचान ख्वाजा सैयद चिश्ती के तौर पर की गयी है जिन्हें येवला में सूफी बाबा के नाम से जाना जाता था.

पुलिस के अनुसार हमलावर आए और सूफी बाबा को गोली मार दी और फिर उसके बाद उनकी एसयूवी गाड़ी लेकर मौके से भाग गये. घटना की सूचना मिलने के बाद नासिक के येवला सिटी पुलिस थाने से भगवान माथुरे समेत अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे. मुस्लिम धर्मगुरु को जख्मी हालत में सरकारी उप-जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान ख्वाजा सैय्यद चिश्ती के रूप में हुई है, उन्हें येवला में ‘सूफी बाबा’ के नाम से जाना जाता था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावरों ने उनके सिर में गोली मारी है. पुलिस ने थाने में हत्या का मामला दर्ज किया है और हत्यारों को पकड़ने के लिए लगातार छानबीन कर रही है.

Muslim spiritual leader shot in the head in Nashik

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *