Type to search

एन बीरेन सिंह ही बने Manipur के मुख्यमंत्री, 5 विधायकों ने भी ली मंत्री पद की शपथ

जरुर पढ़ें देश राजनीति

एन बीरेन सिंह ही बने Manipur के मुख्यमंत्री, 5 विधायकों ने भी ली मंत्री पद की शपथ

Share

एन बीरेन सिंह सोमवार को दूसरी बार मणिपुर के मुख्यमंत्री बने. उन्होंने इंफाल में सीएम पद की शपथ ली. बता दें कि एन बीरेन सिंह को मणिपुर बीजेपी विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से राज्य का मुख्यमंत्री चुना गया था. सिंह को सीएम चुनने के बाद केंद्रीय पर्यवेक्षक वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि ये बहुत ही अच्छा निर्णय है, ये सुनिश्चित करेगा कि मणिपुर में एक स्थिर और जिम्मेदार सरकार हो जो आगे निर्माण करेगी क्योंकि केंद्र पीएम मोदी के नेतृत्व में पूर्वोत्तर राज्यों पर विशेष ध्यान देता है. एन बीरेन सिंह को सर्वसम्मति से 32 विधायकों के साथ बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एन बीरेन सिंह को मणिपुर के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘मुझे विश्वास है कि उनकी टीम और वह मणिपुर को प्रगति की नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे और पिछले पांच वर्षों में किए गए अच्छे काम को जारी रखेंगे.’ मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के अलावा नेमचा किपगेन, वाई. खेमचंद सिंह, थोंगम विश्वजीत सिंह, अवंगबौ न्यूमाई, और गोविंदास कोंथौजम ने इम्फाल में राज्य के कैबिनेट मंत्रियों के रूप में शपथ ली.

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने कहा कि मेरी सरकार का पहला कदम इसे भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनाना होगा. मैं राज्य से भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए दिन-रात काम करूंगा. अगला कदम राज्य से किसी भी तरह के नशीली दवाओं से संबंधित मामले को खत्म करना होगा. तीसरा, मैं यह देखने की कोशिश करूंगा कि राज्य में सक्रिय सभी विद्रोहियों को बातचीत की मेज पर लाया जाए और संवाद हों. ये तीन मेरे प्राथमिक कर्तव्य होंगे.

N Biren Singh became the Chief Minister of Manipur, 5 MLAs also took oath as ministers

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *