Type to search

झारखंड में ‘नमाज’ पॉलिटिक्स! नमाज के लिए अलग कमरे को लेकर बीजेपी का जबरदस्त प्रदर्शन, भाजपाइयों पर लाठी चार्ज

देश बड़ी खबर राजनीति

झारखंड में ‘नमाज’ पॉलिटिक्स! नमाज के लिए अलग कमरे को लेकर बीजेपी का जबरदस्त प्रदर्शन, भाजपाइयों पर लाठी चार्ज

Share

झारखंड की हेमंत सरकार पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सरकार के खिलाफ आंदोलन का बिगुल फूंक दिया है। विधानसभा में नमाज के लिए कमरा आवंटित किए जाने के खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़ कर आगे बढ़ने लगे तो पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल कर रोकने का प्रयास किया। इसके बाद लाठीचार्ज कर दिया।

इसमें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश के बांह में चोट लगी है। पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने कहा कि मुझे भी मारने की कोशिश की गई, लेकिन मेरी सुरक्षा में लगे जवानों ने बचा लिया है। हेमंत सोरेन की सरकार विपक्ष की आवाज को कुचलना चाहती है। मरांडी ने कहा कि सरकार नियोजन नीति, बेरोजगारी, बेकारी पर चर्चा नहीं करना चाहती है। कार्यमंत्रणा समिति में निर्णय के बाद भी सरकार इससे भाग रही है। संविधान इसकी इजाजत नहीं देता है। इसके बावजूद धर्म विशेष के लिए कमरा आवंटित किया गया है। विधानसभा में धर्म विशेष के लिए कमरा आवंटित करना सही नहीं हैं। अगर राज्य को मजहबी राज्य बनाने की कोशिश हुई तो पार्टी इसका विरोध करेगी। आज इसी के विरोध में राज्य भर के लोग विधानसभा घेराव करने पहुंचे हैं।

इस बीच पूर्व मुख्यमंंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड में हेमंत सरकार विधानसभा को भी धर्म का अड्डा बना रही है। कोई भी सरकार पंथ निरपेक्ष होने की शपथ लेती है, लेकिन इस सरकार ने सांप्रदायिक निर्णय लेकर लोकतंत्र को कलंकित कर दिया है। विधानसभा स्पीकर को लिखी गयी अपनी चिट्ठी में रघुबर दास ने कहा है कि लोकतंत्र के मंदिर विधानसभा में नमाज के लिए अलग कमरा आवंटन का निर्णय ठीक नहीं। सरकार को इस फैसले को वापस लेना चाहिए।

‘Namaz’ politics in Jharkhand! Tremendous performance of BJP regarding separate room for Namaz, lathi charge on BJP workers

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.