Type to search

यमुना एक्सप्रेस-वे का बदला जाएगा नाम, अटल बिहारी वाजपेयी के नाम मिल सकती है एक नई पहचान

जरुर पढ़ें देश राजनीति

यमुना एक्सप्रेस-वे का बदला जाएगा नाम, अटल बिहारी वाजपेयी के नाम मिल सकती है एक नई पहचान

Share

यूपी की योगी सरकार द्वारा जिले का नाम बदलने के बाद अब एक्सप्रेस-वे का नाम भी बदल रहा है। चर्चा है कि यमुना एक्सप्रेस-वे का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा जा सकता है। इसकी घोषणा पीएम मोदी जेवर एयरपोर्ट पर भूमि पूजन कार्यक्रम में कर सकते हैं।

योगी आज पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने जेवर जा रहे हैं। कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण सीएम योगी खुद करेंगे. बाद में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे।

दरअसल, 25 नवंबर को पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास करेंगे। भूमि पूजन कार्यक्रम के साथ एयरपोर्ट स्थल पर जनसभा होगी। एयरपोर्ट स्थल पर जनसभा की तैयारी शुरू हो गई है। जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास के लिए पीएम मोदी और योगी की उपस्थिति की सुचना मिलने के साथ ही पुलिस ने सुरक्षा एजेंसियों के साथ तैयारी भी शुरू कर दी है।

वहीं राजनीति में एक्सप्रेस-वे का नाम बदलने को चुनावी चाल के तौर पर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि ब्राह्मण समाज बीजेपी से नाराज है। ऐसे में ब्राह्मणों को खुश करने के लिए एक्सप्रेस का नाम अटल बिहारी के नाम पर रखने की तैयारी की जा रही है। इससे पहले भाजपा द्वारा कई स्थानों और परियोजनाओं का नाम अटल बिहारी के नाम पर रखा गया है।

बसपा सुप्रीमो मायावती के कार्यकाल में शुरू होने वाला यह यूपी का पहला एक्सप्रेस-वे था। इसे ताज एक्सप्रेस-वे के नाम से भी जाना जाता है। यह 6 लेन 165 किमी लंबा एक्सप्रेसवे है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में ग्रेटर नोएडा को उत्तर प्रदेश के आगरा से जोड़ने वाले एक्सप्रेसवे की लागत 14,000 करोड़ रुपये से अधिक है। हालांकि यह एक्सप्रेस-वे मायावती के समय में पूरा नहीं हो सका था।

Name of Yamuna Expressway will be changed, Atal Bihari Vajpayee’s name may get a new identity

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *