Type to search

गोवा और मणिपुर में मुख्‍यमंत्री के लिए नाम हुए तय

जरुर पढ़ें देश राजनीति

गोवा और मणिपुर में मुख्‍यमंत्री के लिए नाम हुए तय

Share

नई दिल्ली – चुनावों के बाद गोवा और मणिपुर में मुख्‍यमंत्री पद के लिए नामों का ऐलान बाकी है, लेकिन भाजपा हाईकमान ने इसके संकेत दे दिए हैं. ऐसा माना जा रहा है कि जल्‍द ही इस बारे में घोषणा हो जाएगी. प्रमोद सावंत गोवा के और एन बिरेन सिंह मणिपुर के सीएम होंगे. दोनों ही नेताओं ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट में कहा कि हमारी पार्टी गोवा के लोगों की आभारी है कि उन्होंने हमें फिर से राज्य की सेवा करने का जनादेश दिया. हम आने वाले समय में गोवा की प्रगति के लिए काम करते रहेंगे. गोवा में भारतीय जनता पार्टी ने 20 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि उसे तीन निर्दलीय और महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के दो सदस्यों का समर्थन मिला हुआ है. इधर, मणिपुर के एन बिरेन सिंह ने भी प्रधानमंत्री से मुलाकात की और इसके बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया. उन्‍होंने कहा कि एन बिरेन सिंह से मुलाकात कर अच्छा लगा. हमारी पार्टी मणिपुर के लोगों की आकांक्षा को पूरी करने के लिए अपने वादे पर दृढ़ है और आगे भी रहेगी.

मणिपुर के एन बिरेन सिंह भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले. वहीं इस मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एन वीरेन सिंह से मुलाकात कर अच्छा लगा. हमारी पार्टी मणिपुर के लोगों की आकांक्षा को पूरी करने के लिए अपने वादे पर दृढ़ है और आगे भी रहेगी. भारतीय जनता पार्टी ने मणिपुर में भी अपने दम पर सरकार में वापसी की है. यहां मौजूदा मुख्‍यमंत्री के नाम पर ही मुहर लग सकती है. एन वीरेन सिंह ने सोमवार को विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण की. इससे पहले सोरोखैबम राजेन सिंह ने रविवार को मणिपुर विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर बने थे. उन्‍होंने ही विधायकों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. मणिपुर में भाजपा ने 32 सीटों पर, जेडीयू को 6 सीट, कांग्रेस को 5, एनपीपी को 6, एनपीएफ को 5, केपीए को 2, और अन्य ने तीन सीटों पर जीत हासिल हुई है.

Names decided for Chief Minister in Goa and Manipur

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *