Type to search

कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर को जान से मारने की धमकी

देश

कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर को जान से मारने की धमकी

Share
Narrator

सनातन धर्म के प्रचार-प्रसार में जुटे ठा. प्रियाकांतजू मंदिर के संस्थापक देवकीनंदन महाराज को अब बम से उड़ाने की धमकी मिली है। सउदी अरब से उनके निजी नंबर पर आई काल में सामने से बाेलते हुए एक व्यक्ति ने उन्हें चौक पर जिंदा जला देने या फिर बम से उड़ा देने की धमकी दी है। इसके बाद देवकीनंदन महाराज ने महाराष्ट्र में शिकायत दर्ज कराई है। घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने महाराष्ट्र में चल रही कथा पंडाल की सुरक्षा बढ़ा दी है।

कथावाचक देवकीनंदन महाराज महाराष्ट्र के मुंबई स्थित खारगर में श्रीमद्भागवत का प्रवचन कर रहे हैं। शनिवार को देवकीनंदन महाराज के मोबाइल पर आए काल में काल करने वाले व्यक्ति ने पहले तो गालियां दी और फिर उन्हें बम से उड़ाने तथा चौक पर जिंदा जलाने की धमकी दी। डेढ़ मिनट के काल का उनके साथी ने वीडियो बना लिया। इसकी जानकारी ट्विटर के जरिए स्थानीय पुलिस को देने के साथ पीएमओ, गृहमंत्रालय तथा महाराष्ट्र एवं उप्र के मुख्यमंत्री को दी गई है।

प्रियाकांतजु मंदिर के सचिव विजय शर्मा ने बताया कि महाराष्ट्र पुलिस ने घटना का संज्ञान लेते हुए कथा पंडाल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया है। संस्था ने खारघर थाने में एनसीआर दर्ज करवाई है। इससे पहले भी अप्रैल में मुंबई के वासिम में हनुमान जयंती पर रामभक्तों के साथ शोभायात्रा निकालने पर उन्हें दुबई से धमकी भरा फोन आया था। कहाकि देवकीनंदन महाराज सनातन धर्म के लिए मुखर प्रवचन के वीडियो वीडियो वायरल होते रहे हैं। पिछले दिनों श्रद्धा और आफताब मामले में भी वे लव जिहाद पर हिंदू समाज को जाग्रत करते हुए प्रमुखता से बोले थे । इसके बाद कई काल, मैसेज संस्था के नंबरों पर आ चुके हैं। लेकिन, इस बार सीधे देवकीनंदन महाराज के मोबाइल पर ही काल करके धमकी दी गई।

इस मामले में वीडियो जारी कर देवकीनंदन महाराज ने कहा हम किसी भी जाति या धर्म के विरोध में नहीं बोलते हैं। लेकिन, सनातन धर्म और हिंदुत्व संस्कृति के प्रचार-प्रसार से पीछे नहीं हटेंगे। किसी को मिटाने के लिए नहीं बल्कि अपने संस्कारों को बचाने का काम कर रहे हैं। उन्होने केंद्रीय गृहमंत्री एवं यूपी-महाराष्ट्र की सरकार से इसका संज्ञान लेने की अपील की है।

देवकीनंदन महाराज को पहले भी कई बार जान से मारने एवं टुकड़े-टुकड़े करने की धमकी मिल चुकी हैं। जिसमें प्रियाकांतजू मंदिर पर किसी मुस्लिम संगठन के नाम से पत्र मिला था। इसमें हिंदुत्व के प्रचार पर सामूहिक नरसंहार की चेतावनी दी गई। एक व्यक्ति ने वीडियो बनाकर टुकड़े-टुकड़े करने की धमकी दी। वृंदावन कोतवाली में इस मामले में मुकदमा दर्ज है। कथा के लिए दिल्ली जाते समय उनकी गाड़ी को रोककर हमले की कोशिश भी हो चुकी है।

Narrator Devkinandan Thakur threatened to kill

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *