Type to search

एलियंस को बुलाने के लिए NASA भेजेगा इंसानों की नग्न तस्वीरें

जरुर पढ़ें दुनिया देश

एलियंस को बुलाने के लिए NASA भेजेगा इंसानों की नग्न तस्वीरें

Share

मुंबई – दुनिया में इन दिनों एलियन की चर्चा तेज हो गई है। एलियंस के बारे में आए दिन नए-नए और चौंकाने वाले दावे किए जाते हैं। क्या ब्रह्मांड में एलियन का अस्तित्व है? सालों से वैज्ञानिक इस सवाल का जवाब खोजने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उन्हें अभी तक कोई सफलता नहीं मिल पाई है। वह यह नहीं पता कर पाए हैं कि ब्रह्मांड में कोई ऐलियन जैसी चीज है भी या नहीं। हालांकि आए दिन एलियन के बारे में हैरान करने वाली खबरें आती हैं। लोगों ने कई बार एलियंस और यूएफओ को देखने का दावा किया है। इसको लेकर अलग-अलग दलीलें भी दी जाती हैं।

अब इस बीच अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने एलियंस से संपर्क करने के लिए एक नया प्लान बनाया है। नासा ने फैसला किया है कि वह अंतरिक्ष में इंसानों की न्यूड तस्वीरें भेजेगा। भले ही सुनने में यह विचार बेहद मजाकिया लगे, लेकिन ये एक अपडेट बाइनरी कोड मैसेज का हिस्सा है जिसका इस्तेमाल अंतरिक्ष में एलियंस से संपर्क साधने के लिए किया जाएगा। ये मैसेज नासा की जेट प्रोपल्शन लेबोरेटरी (JPL) के खगोल वैज्ञानिक डॉ. जोनाथन जियांग और उनके सहयोगियों ने तैयार किया है।

मैसेज में एक नग्न महिला और पुरूष के साथ मैथ से जुड़े सवाल, डीएनए संरचना और सौर मंडल में हमारे लोकेशन से जुड़ी जानकारियां शामिल हैं। शोधकर्ताओं ने बताया कि, ‘मिल्की वे आकाशगंगा में एक मैसेज ट्रांसमिट करने के लिए एक बाइनरी-कोडेड संदेश विकसित किया गया है। इस मैसेज में सामान्य गणित के सवाल और भौतिक के नियम भी हैं।’

शोधकर्ताओं ने आगे कहा कि इस मैसेज में पृथ्वी पर जीवन की जैव रासायनिक संरचना के बारे में जानकारी दी गई है। इसके साथ ही सौर मंडल का डिजिटल चित्र और पृथ्वी की सतह की जानकारी है। मैसेज में इंसानों की डिजिटल इमेज है, इसके साथ ही मैसेज को वापस भेजने का तरीका भी बताया है। जियांग और उनकी टीम का प्रस्ताव है कि इस मैसेज को चीन के गुइझोई में आधाकिलोमीटर बड़े टेलीस्टोप या उत्तरी कैलिफोर्निया में SETI संस्थान के एलन टेलीस्कोप से ट्रांसमिट किया जा सकता है।

शोधकर्ताओं ने बताया है कि एक बाइनरी-कोडेड मैसेज को तैयार किया गया है जो मिल्की वे आकाशगंगा में एक मैसेज ट्रांसमिट करेगा। उनका कहना है कि तैयार किए गए इस मैसेज में मैथ के सवाल और भौतिक के नियम भी हैं। शोधकर्ताओं का कहना है कि धरती पर जीवन की जैव रासायनिक संरचनाओं की जानकारी को इस मैसेज में शामिल किया गया है। इसके अलावा सौर मंडल की डिजिटल तस्वीर और धरती की सतह के बारे में जानकारी दी गई है।

NASA will send nude pictures of humans to call aliens

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *