Type to search

Pakistan के नए PM के चुनाव के लिए नेशनल असेंबली की बैठक शुरू

जरुर पढ़ें दुनिया देश

Pakistan के नए PM के चुनाव के लिए नेशनल असेंबली की बैठक शुरू

Share

प्रधानमंत्री पद से हटाए जाने के बाद इमरान खान की बाद पहली बार नए प्रधानमंत्री के चुनाव से पहले संसद भवन पहुंचे हैं। अपने नेता के आने पर पीटीआई सदस्यों ने उनके पक्ष में नारेबाजी की। रविवार रात पीटीआई के विशाल शक्ति प्रदर्शन पर टिप्पणी करने के लिए पूछे जाने पर, खान ने कहा कि, “इज्जत देने वाला अल्लाह है ।” इमरान खान को उनके आह्वान पर पद से हटाने के विरोध में पीटीआई के सैकड़ों समर्थक पाकिस्तान भर में सड़कों पर उतर आए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इमरान खान की पार्टी पीटीआई के सभी सदस्य नेशनल असेंबली से इस्तीफा देंगे। इमरान खान ने भी इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि उनकी पार्टी के सभी सदस्य इस्तीफा देने जा रहे हैं। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार शाह महमूद कुरैशी ने संसद में नए प्रधानमंत्री के चुनाव के लिए मतदान के बहिष्कार की घोषणा की।

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के चुनाव के लिए नेशनल असेंबली की बैठक शुरू हो गई है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ विपक्ष की ओर से पीएम पद के उम्मीदवार हैं। वहीं, पीएम पद से हटाए जाने के बाद इमरान खान भी आज संसद पहुंचे हैं और संसद की कार्यवाही में हिस्सा ले रहे हैं।

National Assembly meeting begins for the election of the new PM of Pakistan

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *