Type to search

National Herald case : कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को तलब, ED कर रही है पूछताछ

जरुर पढ़ें देश राजनीति

National Herald case : कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को तलब, ED कर रही है पूछताछ

Share

कांग्रेस के सीनियर नेता और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से प्रवर्तन निदेशालय की टीम पूछताछ कर रही है. कांग्रेस नेता से ये पूछताछ नेशनल हेराल्ड मामले में की जा रही है. बताया जा रहा है कि, ईडी ने खड़गे को समन भेजकर सोमवार को तलब किया था. वो करीब 11 बजे प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर पहुंचे, इसके बाद से उनसे पूछताछ जारी है.

इस केस में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आरोपी हैं. नेशनल हेराल्ड केस में प्रर्वतन निदेशालय कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच कर रहा है. यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड ने कांग्रेस पर एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड के अधिग्रहण में धोखाधड़ी, साजिश और आपराधिक विश्वासघात का आरोप लगाया गया है. इसी मामले में मल्लिकार्जुन खड़गे से पूछताछ की जा रही है, क्योंकि वह यंग इंडिया और एजीएल के पदाधिकारी रह चुके हैं.

क्या है मामला –
नेशनल हेराल्ड 1938 में शुरू किया गया एक अखबार था. पंडित जवाहरलाल नेहरू ने इसका इस्तेमाल आजादी की लड़ाई में किया. पंडित नेहरू ने 1937 में असोसिएटेड जर्नल बनाया था, जिसने तीन अखबार निकालने शुरू किए. हिंदी में नवजीवन, उर्दू में कौमी आवाज और अंग्रेजी में नेशनल हेराल्ड. 2008 आते-आते असोसिएटेड जर्नल ने फैसला किया कि अब अखबार नहीं छापे जाएंगे. बाद में पता चला कि असोसिएटेड जर्नल पर 90 करोड़ रुपयों का कर्ज भी चढ़ चुका है.

National Herald case: Congress leader Mallikarjun Kharge summoned, ED is questioning

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *