Type to search

NEET Result 2021 : बड़ी खबर… सुप्रीम कोर्ट ने दी UG 2021 के नतीजे घोषित करने की अनुमति

जरुर पढ़ें देश बड़ी खबर

NEET Result 2021 : बड़ी खबर… सुप्रीम कोर्ट ने दी UG 2021 के नतीजे घोषित करने की अनुमति

Share

सुप्रीम कोर्ट ने मेडिकल प्रवेश प्रक्रिया के लिए आयोजित NEET परीक्षा के परिणाम जारी करने की अनुमति दे दी है। सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को अंडरग्रेजुएट (NEET-UG) 2021 के लिए राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित करने की अनुमति दे दी है।

आपको बता दें, प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिका में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए दो छात्रों ने याचिका दायर की थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि दो छात्रों के लिए 16 लाख छात्रों के भविष्य से छेड़छाड़ नहीं की जा सकती है।

सुप्रीम कोर्ट ने अब 16 लाख छात्रों के नतीजे घोषित करने की इजाजत दे दी है. हाईकोर्ट ने दो छात्रों की याचिका के बाद फैसले पर रोक लगा दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा, ‘हम 2 छात्रों के 16 लाख छात्रों का रिजल्ट नहीं रोक सकते। 16 लाख छात्रों को परिणाम का इंतजार है।”

रिजल्ट मिलने में देरी के कारण एमबीबीएस, बीडीएस, बीएएमएस, बीएसएमएस, बीयूएमएस और बीएचएमएस जैसे मेडिकल कोर्स की प्रवेश प्रक्रिया में देरी होगी। बता दें कि याचिकाकर्ताओं ने तर्क दिया था कि उन्हें दी गई परीक्षण पुस्तिका और उत्तर पुस्तिका मेल नहीं खाती। इन उम्मीदवारों ने तुरंत पर्यवेक्षकों के सामने इस मुद्दे को उठाया। उस समय इन छात्रों की एक भी बात नहीं सुनी गयी ऐसा उनका कहना हैं।

अदालत ने एनटीए को याचिकाकर्ता वैष्णवी भोपाले और अभिषेक कापसे की परीक्षा दुबारा आयोजित करने और दो सप्ताह के भीतर उनके परिणामों की घोषणा करने को कहा हैं।

NEET Result 2021: Big news… Supreme Court gives permission to declare UG 2021 results

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *