Type to search

Nepal : प्लेन लैंडिंग से पहले FB पर लाइव था भारतीय युवक, कैमरे में कैद हुआ हादसा

दुनिया

Nepal : प्लेन लैंडिंग से पहले FB पर लाइव था भारतीय युवक, कैमरे में कैद हुआ हादसा

Share
Nepal plane crash

नेपाल के पोखरा में रविवार को दर्दनाक विमान हादसा हो गया. लैंडिंग से 10 सेकंड पहले ही यति एयरलाइंस का प्लेन क्रैश हो गया. हादसे में अब तक 69 शव बरामद किए जा चुके हैं. विमान में 68 यात्री समेत कुल 72 लोग सवार थे. 3 शवों के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. प्लेन क्रैश में 5 भारतीयों की मौत हुई है. इसमें गाज़ीपुर के 4 दोस्त भी शामिल हैं.

प्लेन क्रैश में अलवालपुर अफ्गां निवासी सोनू जायसवाल (उम्र-28 साल), अलावलपुर अफ्गां निवासी विशाल शर्मा (उम्र-23 साल) चकदरिया चकजैनब निवासी अनिल राजभर (उम्र- 28 साल) और धरवां गांव निवासी अभिषेक कुशवाहा (उम्र- 23 साल) की मौत हो गई. चारों मृतक दोस्त थे. बीते 12 जनवरी को अनिल राजभर, विशाल शर्मा और अभिषेक सिंह कुशवाहा एक साथ वाराणसी के सारनाथ पहुंचे थे. जहां से सोनू जायसवाल को साथ लेकर नेपाल के काठमांडू के लिए रवाना हुए थे.

चारों दोस्त नेपाल के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल पोखरा जाने के लिए सुबह काठमांडू से फ्लाइट पकड़कर पोखरा के लिए रवाना हुए थे, लेकिन प्लेन पोखरा और काठमांडू के बीच में खराब मौसम के कारण पोखरा हवाई पट्टी पर उतरते समय क्रैश हो गया. हादसे के ठीक पहले सोनू जायसवाल अपने मोबाइल फोन से फेसबुक लाइव कर रहा था. इसका वीडियो भी लोग सोशल मीडिया पर अब वायरल कर रहे हैं. इस वीडियो में पीली टीशर्ट/हुडी पहने जो युवक दिख रहा है, वह सोनू जायसवाल ही है. लेकिन किसे पता था कि ये उसका आखिरी वीडियो होगा.

इस दर्दनाक हादसे के बाद क्षेत्र में शोक की लहर है. पुलिस प्रशासन के लोग पीड़ित परिजनों को हर सम्भव मदद देने की कवायद कर रहे हैं. जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए हर सम्भव मदद की बात कही है. इधर, शाम करीब पांच बजे बरेसर थाने पर चारों युवकों के मौत की सूचना मिलते ही कोहराम मच गया. ग्रामीणों की भीड़ शोक संतप्त परिवारों के दरवाजे पर जुट गई. गांव के लोग परिजनों को सांत्वना देने में जुटे रहे. आस-पास सटे इन युवकों के गांवों में गमगीन माहौल रहा.

https://twitter.com/openeysdown/status/1614752626221977600

सीओ कासिमाबाद बलराम ने बताया कि नेपाल प्लेन क्रैश में क्षेत्र के चार युवकों की मौत हो गई है. परिजनों को सूचना दे दी गई है और पुलिस व प्रशासन पीड़ितों के साथ खड़ा है. वहीं, नेपाल के इस पोखरा एयरपोर्ट का उद्घाटन 14 दिन पहले ही हुआ था. ये हादसा दिन में 11 बजकर 10 मिनट पर हुआ. ये विमान पोखरा घाटी में सेती नदी की खाई में गिर गया. इस हादसे में अब तक जिन शवों की पहचान नहीं हो सकी है, उनके शवों के डीएनए परीक्षण के लिए हेलीकॉप्टर के जरिए काठमांडू भेजा जाएगा.

Nepal: Indian youth was live on FB before plane landing, accident caught on camera

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *