Type to search

Netflix के को-फाउंडर रीड हेस्टिंग्स का CEO पद से इस्तीफा

कारोबार दुनिया

Netflix के को-फाउंडर रीड हेस्टिंग्स का CEO पद से इस्तीफा

Share

ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स इंक के सह-संस्थापक रीड हेस्टिंग्स ने गुरुवार को मुख्य कार्यकारी अधिकारी( CEO)के पद से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देते हुए उन्होंने कहा कि यह सही वक्त था फैसला लेने का। उन्होंने आगे की जिम्मेदारी अब लंबे समय के साथी और सह-सीईओ टेड सारंडोस और कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी ग्रेग पीटर्स को सौंप दी है।

रीड हेस्टिंग अब कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर अपनी सेवाएं देंगे। टेड सारंडोस और ग्रेस पीटर्स CEO की जिम्मेदारी संभालेंगे। नेटफ्लिक्स में यह बदलाव तुरंत प्रभावी होंगे। बता दें कि कोरोना काल (जुलाई 2020) में जब कंपनी के लिए चुनौतीपूर्ण समय था उस समय ही पीटर्स और सारंडोस को प्रमोट किया गया था।
नेटफ्लिक्स ने 2022 की पहली छमाही में ग्राहकों को खो दिया था। लेकिन दूसरी छमाही में वृद्धि देखी गई लेकिन रफ्तार फिर भी धीमी रही थी। इसके बाद कंपनी को फायदा में लाने के लिए नेटफ्लिक्स ने अपनी पॉलिसी में बदलाव किया 12 देशों में पिछले नवंबर में एक सस्ता, विज्ञापन-समर्थित विकल्प पेश किया। इसने पासवर्ड साझा करने पर नकेल कसने की योजना की भी घोषणा की है। नेटफ्लिक्स ने अपने शेयरधारकों को पत्र लिखते हुए कहा कि 2022 एक कठिन वर्ष था। हमारा मानना है कि हमारे पास अपनी राजस्व वृद्धि को फिर से बढ़ाने के लिए एक स्पष्ट रास्ता है।

वहीं बीते गरुवार (19 जनवरी) को सभी रिकॉर्डस को तोड़ते हुए नेटफ्लिक्स की सब्सक्राइबर्स की संख्या बढ़कर 23 करोड़ से भी ज्यादा हो गई है। वहीं, नेटफ्लिक्स के शेयर, पिछले साल लगभग 38 फीसदी तक गिर गए थे। हालांकि बाद में कंपनी के कारोबार में 6.1 फीसदी की बढ़ोत्तरी के साथ 335.05 डॉलर हो गया था।

Netflix co-founder Reed Hastings resigns as CEO

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *