Type to search

AMU में नया विवाद, देवी-देवताओं को लेकर लिखीं गंदी बातें, आरोपी प्रोफेसर जितेंद्र सस्पेंड

क्राइम जरुर पढ़ें देश

AMU में नया विवाद, देवी-देवताओं को लेकर लिखीं गंदी बातें, आरोपी प्रोफेसर जितेंद्र सस्पेंड

Share

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर जितेंद्र कुमार ने यौन अपराध से जुड़ी क्लास में हिंदू देवी-देवताओं का जिक्र करने के मामले में AMU ने एक्शन लिया है. AMU ने प्रोफेसर को सस्पेंड कर दिया है. हालांकि, प्रोफेसर ने लिखित में माफी मांग ली थी. सोशल मीडिया पर स्लाइड की तस्वीर आने पर हंगामा मच गया तो एएमयू प्रशासन और फेकल्टी ऑफ मेडिसिन ने असिस्टेंट प्रोफेसर को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। प्रोफेसर पर स्टूडेंट्स, स्टाफ और नागरिकों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है।

कई लोगों ने डॉ. जितेंद्र कुमार नाम के इस प्रोफेसर की ट्विटर के जरिए पुलिस से शिकायत की है। देवी-देवताओं पर बेहद आपत्तिजनक बातें लिखने को लेकर लोग एएमयू और प्रोफेसर की निंदा कर रहे हैं। पुलिस से कड़ी कार्रवाई और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की जा रही है। डॉ जितेंद्र से संबंधित विवादित पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन प्रकरण में FIR(IPC 153a, 295a,298,505) दर्ज की गई है.

वहीं, आरोपी असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ जितेंद्र ने अपने माफीनामे में लिखा है कि उनके पढ़ाने का मकसद धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था बल्कि समझाना था कि बलात्कार समाज का एक हिस्सा है. बता दें कि इस मामले में विवाद बढ़ने के बाद एएमयू ने बुधवार को असिस्टेंट प्रोफेसर को कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

दरअसल, असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर जितेंद्र कुमार ने लेक्चर के दौरान प्रोजेक्टर पर दर्शाए गए पॉइंट्स में एक धर्म की भावनाएं आहत करते हुए आपत्तिजनक बातें लिखीं, जिसके बाद उसका फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो गया. एएमयू प्रशासन ने असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर जितेंद्र कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे के अंदर इस पर जवाब मांगा था.

एएमयू प्रॉक्टर डॉक्टर वसीम अली ने बताया कि फॉरेंसिक मेडिसिन डिपार्टमेंट के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर जितेंद्र की ओर से क्लास रूम में छात्र-छात्राओं को कुछ आपत्तिजनक-धार्मिक भावनाएं आहत करने जैसी बातें लेक्चर के दौरान नोटिस में लाई गई थीं जिसका फोटो वायरल होने के बाद मामले की जानकारी हुई. इस मामले को खुद एएमयू के वाइस चांसलर तारिक मनसूर ने गंभीरता दिखाई है, बहुत जल्द ही मामले में कार्रवाई की जाएगी.

एएमयू ने एक बयान में कहा, ”डीन की सिफारिश पर यूनिवर्सिटी ने दो सदस्यीय एक जांच कमिटी का गठन किया है। फेकल्टी ऑफ मेडिसिन के प्रोफेसर राकेश भार्गव इसकी जांच करेंगे और दोबारा इस तरह की घटना ना हो इसको लेकर उपाय सुझाएंगे।” इस बीच डॉ. जितेंद्र कुमार ने माफी मांगी है।

New controversy in AMU, dirty things written about gods and goddesses, accused Professor Jitendra suspended

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *