Type to search

New Delhi | बड़ा आतंकी हमला टला, 6 आतंकी गिरफ्तार, दो ने ली थी पाकिस्तान में ट्रेनिंग

दुनिया देश बड़ी खबर

New Delhi | बड़ा आतंकी हमला टला, 6 आतंकी गिरफ्तार, दो ने ली थी पाकिस्तान में ट्रेनिंग

Share

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने छह आतंकियों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस ने कहा कि उनमें से दो ने पाकिस्तान में प्रशिक्षण लिया था। सूत्रों के मुताबिक, दो आतंकियों को दिल्ली से और चार को उत्तर प्रदेश और राजस्थान से गिरफ्तार किया गया है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई की। स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी समूह दिल्ली और उसके आसपास विस्फोट करने की साजिश रच रहे हैं और भीड़-भाड़ वाली जगहों को निशाना बनाने वाले हैं।

स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुमार कुशवाहा ने कहा कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाकिस्तान समर्थित आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है. दोनों को पाकिस्तान में ट्रेनिंग दी गई थी। आतंकियों के पास से विस्फोटक और हथियार भी बरामद किए गए हैं।

सीपी नीरज ठाकुर ने कहा कि आज आतंकवाद विरोधी अभियान को बड़ी सफलता मिली है. हमने मल्टीस्टेट ऑपरेशन में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। समीर, लाला, जीशान कमर, ओसामा, जान मोहम्मद अली शेख और मोहम्मद अबू बक्र को गिरफ्तार किया गया है। छह में से दो इस साल पाकिस्तान से लौटे हैं। हमें केंद्रीय एजेंसी से इनपुट मिला था कि भारत के कुछ शहरों में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए सीमा पार साजिश रची जा रही है। इस गुप्त सूचना को देखते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने स्पेशल टीम का गठन किया जो डीसीपी प्रमोद कुशवाहा की निगरानी में काम कर रही थी.

New Delhi | Big terrorist attack averted, 6 terrorists arrested, two took training in Pakistan

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *