Type to search

नई दिल्ली | दिवाली के बाद फिर से खुल सकते हैं कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल

जरुर पढ़ें देश बड़ी खबर

नई दिल्ली | दिवाली के बाद फिर से खुल सकते हैं कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल

Share

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) द्वारा गठित एक कमेटी ने राजधानी में 50 पर्सेंट की स्टूडेंट क्षमता के साथ कक्षा 6 से 8 तक के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की सिफारिश की है। बैठक के दौरान कहा गया कि कक्षा 9 से 12 तक के लिए स्कूलों को खोलने के कारण कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने की कोई रिपोर्ट नहीं है। ऐसे में अब कक्षा 6 से 8 तक के लिए स्कूलों को खोलने पर विचार किया जाना चाहिए।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के पैनल ने कक्षा 6 से 8 तक के स्कूलों को 50 प्रतिशत छात्र संख्या के साथ फिर से खोलने की सिफारिश की है। पैनल ने डीडीएमए की अगली मीटिंग के लिए जो नोट्स बनाए हैं, उसमें यह बताया गया है कि दिल्ली में कक्षा 9 से 12वीं तक की कक्षाएं शुरू होने के बाद से कोरोना के एक मामले सामने नहीं आए हैं।

माता-पिता और स्कूल शिक्षकों के एक समूह ने पिछले महीने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था और प्राथमिक वर्ग और कक्षा 6-8 के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की मांग की थी। बीते 29 सितंबर को LG अनिल बैजल ने स्पष्ट रूप से कहा था कि दिल्ली में कक्षा 6 से 8 तक के स्कूलों को फिर से खोलने के संबंध में फैसला त्योहारी सीजन के बाद लिया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि दिल्ली में भी दिवाली के बाद पहली से 8वीं तक की कक्षाएं फिर से शुरू हो सकती हैं।

दिल्ली में कोरोना की स्थिति को लेकर डीडीएम की 25वीं बैठक 29 अक्तूबर को होगी। उपराज्यपाल अनिल बैजल इसकी अध्यक्षता करेंगे। बैठक में दीपावली बाद 6 से 8 तक के स्कूलों को खोलने की घोषणा हो जाने की पूरी संभावना है।

New Delhi | Schools from class 6 to 8 can reopen after Diwali

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *