Type to search

New Delhi : राजधानी में आज से खोले गए स्कूल, ‘वर्क फ्रॉम होम’ खत्म

जरुर पढ़ें देश

New Delhi : राजधानी में आज से खोले गए स्कूल, ‘वर्क फ्रॉम होम’ खत्म

Share

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में खतरनाक वायु गुणवत्ता के स्तर के कारण दो सप्ताह से अधिक समय से बंद स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान सोमवार यानी आज से फिर से खुल रहे हैं। स्कूलों को सभी कक्षाओं की क्लासेज के लिए खोला गया है। बीते दिनों दिल्ली की वायु गुणवत्ता बहुत खराब होने की वजह से स्कूलों के साथ ही सरकारी ऑफिसों में वर्क फ्रॉम होम लागू कर दिया गया था, इसे भी अब खत्म कर दिया गया है। हालांकि, सफर ऐप के मुताबिक, दिल्ली की वायु गुणवत्ता आज भी ‘बेहद खराब’ श्रेणी में है।

बीते सप्ताह पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने उच्चस्तरीय बैठक कर 29 नवंबर से स्कूल-कॉलेज खोलने की घोषणा की थी। साथ ही वर्क फ्रॉम होम की सुविधा को भी खत्म करने की जानकारी दी थी। गोपाल राय ने सरकारी कर्मचारियों को सुझाव देते हुए कहा था कि वे सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल कर कार्यालय पहुंचें।

इसके लिए दिल्ली की अलग-अलग सरकारी कॉलोनियों से सीएनजी बस सेवा की भी शुरुआत की गई है। साथ ही आईटीओ व इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन से दिल्ली सचिवालय के लिए शटल बस सेवा भी शुरू की जाएगी। ऐसे में सरकार की ओर से कर्मचारियों से अपील है कि अधिक से अधिक कर्मचारी मेट्रो का इस्तेमाल करें।

New Delhi: Schools opened in the capital from today, ‘work from home’ ends

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *