Type to search

Corona मरीजों के लिए आइसोलेशन की नई गाइडलाइन जारी

जरुर पढ़ें देश

Corona मरीजों के लिए आइसोलेशन की नई गाइडलाइन जारी

Share
Corona Updates

देश में कोरोना वायरस के नए मामले आज 58 हजार के पार चले गए। जानकारों के मुताबिक देश में महामारी के तीसरी लहर आ चुकी है। इस बीच वायरस की स्पीड पर ब्रेक लगाने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने हल्के और बिना लक्षण वाले कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के लिए आइसोलेशन नियमों में बदलाव कर नई गाइडलाइन जारी की है।

नए दिशा-निर्देशों के मुताबिक होम आइसोलेशन के तहत उन मरीजों को छुट्टी दी जाएगी जो पॉजिटिव आने से कम से कम 7 दिन तक अपने घरों में रहे हैं। इसके अलावा ऐसे मरीजों को भी होम आइसोलेशन से छुट्टी मिलेगी जिन्हें लगातातर 3 दिनों तक बुखार नहीं हुआ हो। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक होम आइसोलेशन अवधि समाप्त होने के बाद फिर से कोरोना वायरस का टेस्ट कराने की कोई आवश्यकता नहीं है। देश में कोविड-19 मरीजों के आंकड़ों पर नजर डालें तो पिछले 9 दिनों में देश में कोरोना के मामले 6 गुना से ज्यादा की वृद्धि हुई है। वहीं ओमिक्रॉन के मामले बीते तीन दिनों में दोगुने हो गए हैं। हालांकि मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच अस्पतालों पर अभी कोई दबाव नहीं है।

अगर घर में क्वारंटीन मरीज की हालत ज्यादा बिगड़ती है तो उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। इसके लिए एंबुलेंस, टेस्टिंग से लेकर अस्पताल में बेड तक की उपलब्धता को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

New guidelines for isolation issued for Corona patients

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *