Type to search

Delhi Metro में यात्रा करने के नए नियम जारी

जरुर पढ़ें देश

Delhi Metro में यात्रा करने के नए नियम जारी

Share

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Delhi Coronavirus Cases) के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है. इस बीच दिल्ली सरकार द्वारा कई तरह के प्रतिबंध एहतियात के तौर पर लगाए जा चुके हैं. इस बीच दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC)ने कहा है कि प्रत्येक कोच में केवल 25 यात्री ही यात्रा कर सकेंगे. साथ ही कोरोना महामारी के कारण सोशल डिस्टेंसिंग के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के कारण कुछ अतिरिक्त समय यात्री अपने साथ लेकर चले.

डीएमआरसी (Delhi Metro) ने यात्रियों को सलाह दी है कि अतिआवश्यक होने पर ही यात्री यात्रा करें. बता दें कि कुल 8 कोच वाली दिल्ली मेट्रों में लगभग 2400 यात्री एक साथ यात्रा करते हैं. ऐसे में अब जहां 50 बैठने और 250 लोगों के खड़े होने की व्यवस्था हर कोच में हैं. ऐसे में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे खतरे के बीच 50 फीसदी बैठने और खड़े नहीं हेोनने के वर्तमान प्रतिबंध के साथ प्रत्येक कोच में अब केवल 25 यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति है.

डीएमआरसी द्वारा अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया. इस ट्वीट में डीएमआरसी ने बताया कि इसी कारण 8 कोच वाली ट्रेन में अब लगभग 200 यात्रियों को ही एक साथ यात्रा करने की अनुमति है. यानी मेट्रो अब 50 फीसदी न होकर केवल 10 फीसदी क्षमता के साथ संचालित किया जाएगा. वहीं राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने की अनुमति 31 दिसंबर के दिन नहीं होगी.

New rules for traveling in Delhi Metro issued

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *