Type to search

Noida में IGL की पाइपलाइन से गैस लीक की खबर! दहशत में लोग

जरुर पढ़ें देश

Noida में IGL की पाइपलाइन से गैस लीक की खबर! दहशत में लोग

Share

गुरुवार को नोएडा के कई आवासीय सेक्टर्स में संदिग्ध कूकिंग गैस के लीक होने की खबर पर लोगों में अफरातफरी मच गई। हालांकि, इलाके के घरों में पीएनजी की सप्लाई करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने कहा कि उसके अधिकारियों ने गैस पाइपलाइन नेटवर्क को देखा है और उसके पाइपलाइन से गैस का कोई रिसाव नहीं हुआ है। नोएडा के जिलाधिकारी सुहास एल यथिराज ने शहर में संदिग्ध गैस रिसाव पर पीएनजी वितरण कंपनी आईजीएल से रिपोर्ट मांगी है।

लोगों का कहना है कि ये आईजीएल की गैस पाइपलाइन है. नोएडा के कई सेक्टरों के लोगों ने गैस की गंध आने की समस्याएं बताई हैं. हालांकि IGL की तरफ किसी भी तरह के रिसाव से इनकार किया गया है. सूत्रों के अनुसार ये रिसाव सेक्टर 93 में हुआ है जिसके बाद एक किलोमीटर तक के इलाके में गैस की गंध लोगों को महसूस हुई. वहीं सेक्टर 127, 128 और 108 में लोगों ने भी इसकी शिकायत की. पूरे मामले में इंद्रप्रस्‍थ गैस लिमिटेड ने किसी भी तरह के गैस रिसाव से इनकार किया है. आईजीएल ने इस संबंध में ट्वीट कर बताया कि हमारी टीमों ने नोएडा के कुछ सेक्टरों में पाइपलाइन नेटवर्क की जांच की है, जहां गंध आने की सूचना मिली थी, पीएनजी नेटवर्क में कोई रिसाव नहीं है और न ही पीएनजी आपूर्ति में कोई व्यवधान आया है.

गौतमबुद्धनगर के ग्रीन एंड रिन्यूवलेबल एनर्जी के जिला आपूर्ति अधिकारी माधव रमन ने कहा की IGLने इस संबंध में सोशल मीडिया पर जानकारी साझा की है. वहीं हमारी टीमें भी इलाकों में जाकर मामले की जांच कर रही हैं. इस संबंध में जल्द ही जानकारी साझा की जाएगी. गैस रिसाव की खबर पूरे नोएडा में आग की तरह फैली. कुछ सेक्टरों के लोग काफी दहशत में हैं. पुलिस अधिकारी रणविजय सिंह ने बताया कि गैस की गंध आने की सूचना सेक्टर-137 की आवासीय सोसाइटी से सामने आई, जिसके बाद बतौर सावधानी गैस पाइपलाइन को बंद कर दिया गया.

News of gas leak from IGL’s pipeline in Noida! people in panic

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *