Type to search

नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मिलने का मांगा समय

जरुर पढ़ें देश राजनीति

नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मिलने का मांगा समय

Share

बिहार के सियासी गलियारे से बड़ी खबर आ रही है, जहां पटना के 1 अणे मार्ग और राजभवन की की सुरक्षा-व्यवस्था बढ़ा दी गयी है. दरअसल 1 अणे मार्ग़ स्थित आवास पर सीएम नीतीश कुमार जेडीयू के सभी सांसदों और विधायकों के साथ अहम बैठक कर रहे हैं. इस बैठक को बिहार के सियासत के लिए काफी बड़ा माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस बैठक के बाद बिहार में चल रही एनडीए की सरकार से जुड़ा कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं.

मिली जानकरी के अनुसार 1 अने मार्ग में जेडीयू के विधायकों और सांसदों की बैठक चल रही है. इस दौरान किसी भी जनप्रतिनिधि को मोबाइल फोन लेकर मीटिंग में जाने की इजाजत नहीं है. सभी को मोबाइल फोन रख लिया गया है. वहीं इस बीच राजभवन की भी सुरक्षा व्यवस्था को पहले से अधिक बढ़ा दिया गया है. बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार विधायकों की बैठक के बाद राजभवन जा सकते हैं.

बता दें कि जेडीयू और बीजेपी ने 2020 का बिहार विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ा था. कम सीटें मिलने के बाद भी नीतीश कुमार को बीजेपी ने सीएम बनाया था. तब से ही दोनों दलों के बीच खटपट चली आ रही थी. कई मुद्दों पर दोनों पार्टी के नेता अलग-अलग बयानबाजी भी करते दिखे थे. अब ये तय हो गया है कि बीजेपी से जेडीयू का गठबंधन टूट गया है.

बिहार में बाजी पलट गई है. नीतीश कुमार ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया है और अब वो फिर से आरजेडी के साथ सरकार बनाने की तैयारी में हैं. इस बीच बीजेपी के सभी 16 मंत्री राजभवन जा कर अपना इस्तीफा राज्यपाल को देंगे.

बिहार में सियासी उलटफेर लगभग तय माना जा रहा है. कांग्रेस और लेफ्ट के विधायकों ने समर्थन पत्र तेजस्वी यादव को सौंप दिया है. बताया जा रहा है कि तेजस्वी ये समर्थन पत्र नीतीश कुमार को देंगे और बिहार में अब नई सरकार बनाई जाएगी. सूत्रों के हवाले से खबर है कि नीतीश कुमार कल या परसों एक बार फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

Nitish Kumar sought time to meet the Governor

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *