Type to search

UP में 18 अक्टूबर तक पुलिसकर्मियों को कोई छुट्टी नहीं

देश

UP में 18 अक्टूबर तक पुलिसकर्मियों को कोई छुट्टी नहीं

Share

संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) के कार्यक्रमों और नवरात्र व दशहरा के त्योहारों को देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) ने नया फरमान जारी किया है और 18 अक्टूबर तक सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. इस दौरान उत्तर प्रदेश में पुलिस अधिकारियों और कार्मिकों को कोई छुट्टी नहीं मिलेगी. अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार (ADG Prashant Kumar) ने इस बारे में आदेश जारी किया और बताया कि 18 अक्टूबर तक बेहद जरूरी होने पर ही पुलिसकर्मियों को छुट्टी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि विषम परिस्थिति में लखनऊ मुख्यालय से से अवकाश की अनुमति दी जाएगी.

दरअसल, नवरात्र में उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में जगह-जगह दुर्गा पूजा पंडाल स्थापित किए गए हैं और रामलीला का आयोजन हो रहा है. त्योहारों को देखते हुए मंदिरों, दुर्गा पूजा पंडालों, रामलीलाओं, बाजारों और सार्वजनिक स्थलों पर भीड़भाड़ बढ़ना तय है. इस बीच संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने आंदोलन की घोषणा की है और इससे कानून व्यवस्था के मोर्चे पर चुनौती और बढ़ गई है, जिसे देखते हुए यूपी पुलिस ने छुट्टियों को रद्द करने का फैसला किया है.

उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि आगामा त्योहारों और संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा प्रस्तावित कार्यक्रमों को देखते हुए सभी प्रकार के अवकाश 18 अक्टूबर 2021 तक तत्काल प्रभाव से बंद किए जा रहे हैं. अपरिहार्य कारणों में मुख्यालय से अवकाश स्वीकृत किए जाएंगे. यह आदेश तत्काल प्रभाव से प्रभावी होंगे.

No leave for policemen in UP till October 18

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *