Type to search

Noida International Airport | ‘ट्रिपल लेयर सुरक्षा’ के बीच शिलान्यास करेंगे मोदी

जरुर पढ़ें देश

Noida International Airport | ‘ट्रिपल लेयर सुरक्षा’ के बीच शिलान्यास करेंगे मोदी

Share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 25 नवंबर को नोएडा एयरपोर्ट के प्रस्तावित शिलान्यास कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं। बृहस्पतिवार को विशेष सुरक्षा दल (एसपीजी) ने कार्यक्रम स्थल पर डेरा डाल दिया है। वहीं, डीसीपी ग्रेटर नोएडा जोन अमित कुमार व अन्य अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था परखने के लिए निरीक्षण किया। शिलान्यास कार्यक्रम ट्रिपल लेयर सुरक्षा घेरे में होगा।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर का शिलान्यास कार्यक्रम और समारोह एक ही जगह पर होगा। जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास समारोह को कराने के लिए इवेंट मैनेजमेंट एजेंसी तय कर ली गई है। ब्रिजक्राफ्ट इंटरनेशनल एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी इस समारोह को कराएगी। यह कंपनी इससे पहले भी कई बड़े कार्यक्रम करा चुकी है।

एक किमी के दायरे पर होगी खास नजर
सुरक्षा में किसी तरह की चूक न हो इसलिए कार्यक्रम स्थल से एक किलोमीटर के एरिया में सुरक्षा घेरा बनाया जाएगा। इस घेरे की सबसे बाहरी लेयर पर नागरिक पुलिस के जवान तैनात किए जाएंगे, बीच की लेयर पर पैरामिलिट्री फोर्स तैनात होगी वही सबसे करीब की लेयर में एसपीजी के जवान तैनात रहेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुरक्षा उपलब्ध कराएंगे।

जनसभा में जुटने वाली लोगों की भीड़, उनके कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने के रास्ते, पार्किंग, हेलीपेड आदि के मद्देनजर रोही गांव के नजदीक नंगला फूलखा की जमीन को कार्यक्रम के लिए फाइनल किया गया है। बुधवार को इसे लेकर अधिकारियों ने कई घंटे माथापच्ची की। चिह्नित स्थान पर ही वे शिलापट रखे जाएंगे, जिनका प्रधानमंत्री लोकार्पण करेंगे। एयरपोर्ट के साथ यमुना प्राधिकरण की अन्य महत्वाकांक्षी परियोजना फिल्म सिटी, मेडिकल डिवाइस पार्क का भी शिलान्यास हो सकता है। हालांकि अभी सुरक्षा आदि पहलुओं से प्लान को अंतिम रूप दिया जाना है। इसके साथ ही वीवीआइपी, जनता आदि के लिए रास्ते, पार्किग आदि चिह्नित हो जाएंगे। कार्यक्रम के मद्देनजर अधिगृहीत जमीन पर साफ सफाई का काम शुरू हो चुकी है।

Noida International Airport | Modi to lay foundation stone amid ‘triple layer security’

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *