Type to search

उत्तर कोरिया ने पानी के भीतर हमला करने वाले परमाणु ड्रोन का परीक्षण किया

दुनिया

उत्तर कोरिया ने पानी के भीतर हमला करने वाले परमाणु ड्रोन का परीक्षण किया

North Korea
Share on:

दक्षिण कोरिया और अमेरिका के युद्ध अभ्यास के बीच एक बार फिर से उत्तर कोरिया ने पूरी दुनिया को डरा दिया। राज्य समाचार एजेंसी KCNA की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर कोरिया ने शुक्रवार को तानाशाह किम जोंग उन के आदेश पर पानी के भीतर हमला करने वाले परमाणु ड्रोन का परीक्षण किया। ये ड्रोन इतना खतरनाक है कि इसके हमले से पानी के भीतर टी-सुनामी लाया जा सकता है। युद्ध के समय दुश्मन की नौसेना को तबाह करने के उद्देश्य से इससे हमला किया जा सकता है।

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ड्रिल के दौरान, उत्तर कोरियाई ड्रोन ने 59 घंटे से अधिक समय तक पानी के भीतर भ्रमण किया और शुक्रवार को अपने पूर्वी तट से पानी में विस्फोट कर दिया। हालांकि, उसने ड्रोन की परमाणु क्षमताओं के बारे में विस्तार से नहीं बताया। KCNA के अनुसार, पानी के भीतर हमला करने वाले परमाणु ड्रोन को किसी भी तट और बंदरगाह पर तैनात किया जा सकता है या ऑपरेशन के लिए सतह से किसी भी जहाज से खींचकर लाया जा सकता है।

और क्या हुआ?
KCNA की रिपोर्ट के अनुसार, पानी के भीतर हमला करने वाले परमाणु ड्रोन के परीक्षण के अलावा उत्तर कोरिया ने एक अलग से फायरिंग ड्रिल भी की। इसमें सामरिक परमाणु हमला मिशनों को अंजाम देने के लिए चार क्रूज मिसाइलें दागीं गईं। क्रूज मिसाइलों का परमाणु हथियार के रूप में टेस्ट वारहेड के साथ परीक्षण किया गया और उसने 1,500 से 1,800 किलोमीटर की दूरी तय की।

North Korea tests underwater nuclear attack drone

Asit Mandal

Share on:
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *