Type to search

अब दिल्ली-नोएडा से 37 किलो हेरोइन जप्त, हो सकता हैं गुजरात कनेक्शन

क्राइम दुनिया देश

अब दिल्ली-नोएडा से 37 किलो हेरोइन जप्त, हो सकता हैं गुजरात कनेक्शन

Share

राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने दो सप्ताह पहले गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर करीब 3000 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी। अब डीआरआई ने दिल्ली नोएडा में बड़ी कार्रवाई की है। एजेंसी ने 37 किलो कोकीन समेत कई नशीले ड्रग्स बरामद किए हैं। इस संबंध में अफगान और उज्बेकिस्तान के नागरिकों सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एजेंसी की ओर से ये कार्रवाई गुजरात मामले में गिरफ्तार हुए लोगों से मिली जानकारी के आधार पर की गई है।

पीआईबी द्वारा जारी की गई एक विज्ञप्ति में आज कहा गया कि अडाणी समूह द्वारा संचालित गुजरात बंदरगाह पर जब्त किए गए कंटेनरों में हेरोइन को जंबो बैग में छुपाया गया थे, जिसमें असंसाधित टेलकम पाउडर था। ड्रग्स को बैग की निचली परतों में रखा गया था और फिर छुपाने के लिए टेलकम पाउडर के पत्थरों को उपर से रखा गया था। पता लगने के बाद ड्रग्स को टेलकम पाउडर से अलग किया गया।

नई दिल्ली, नोएडा (उत्तर प्रदेश), चेन्नई, कोयंबटूर, अहमदाबाद, मांडवी, गांधीधाम और विजयवाड़ा में एजेंसी ने छापे मारे हैं। इसके चलते दिल्ली के एक गोदाम से 16.1 किलोग्राम हेरोइन, 10.2 किलोग्राम कोकीन पाउडर और नोएडा के एक रिहायशी इलाके से 11 किलोग्राम हेरोइन मिली है। इस मामले में अब तक चार अफगान नागरिकों, एक उज़्बेक नागरिक और तीन भारतीय नागरिकों सहित कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार किए गए भारतीय नागरिकों में आयात निर्यात कोड (IEC) का धारक शामिल है, जिसका उपयोग खेप को आयात करने के लिए किया जाता था। उसे चेन्नई से गिरफ्तार किया गया था। जांच जारी है।

प्रवर्तन निदेशालय ने पहले 13 सितंबर को करीब 20,000 करोड़ रुपये की जब्ती की मनी-लॉन्ड्रिंग जांच शुरू की थी। इस संबंध में एजेंसी से आंध्र प्रदेश के एक जोड़े को गिरफ्तार किया है। जिन्होंने कंटेनर को आयात किया था। इस बीच, अडाणी समूह ने कहा है कि पुलिस और कंटेनरों की जांच करना उसकी जिम्मेदारी नहीं है।

Now 37 kg heroin seized from Delhi-Noida, may be Gujarat connection

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *