Type to search

Twitter पर अब गाली-गलौज करना पड़ेगा भारी, ब्लॉक हो जाएगा एकाउंट!

कारोबार देश

Twitter पर अब गाली-गलौज करना पड़ेगा भारी, ब्लॉक हो जाएगा एकाउंट!

Share

Twitter एक नये “सेफ्टी मोड” (Safety Mode) की टेस्टिंग कर रहा है, जो गलत लैंग्वेज में बातचीत करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटेगा। मतलब अगर ट्वीटर आपको गलत लैंग्वेज में बातचीत करने का दोषी पाता है, तो कंपनी ऐसे लोगों के Twitter एकाउंट को 7 दिनों के लिए अस्थायी तौर पर बंद कर देगा।

बता दें कि Twitter पर गाली-गलौज और तलत तरीके से ट्रोल करने वालों की संख्या तेजी से बढ़ी है। जिससे निपटने के लिए ट्वीटर की तरफ से नया फीचर लाया जा रहा है।

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter ने बताया कि गलत भाषा में बातचीत और हेटफुल रिमार्क करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। बता दें कि नये सेफ्टी फीचर को iOS और एंड्राइन दोनों तरह के यूजर्स के एक छोटे समूह के लिए रोलआउट किया है, जिसे जल्द बाकी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा।

Twitter का नया सेफ्टी फीचर शुरुआत में केवल अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध रहेगा। Twitter ने इसका ऐलान बुधवार को अपने ब्लॉग पोस्ट में किया है। कंपनी ने कहा कि वो एक नये फीचर को रोलआउट कर रही है, जो यूजर्स को कंफर्टेबल फील कराएगा। साथ ही एक्सपीरिएंस को कंट्रोल में रखने में मदद करेगा। साथ ही यूजर्स को ट्वीटर पर गली-गलौज करने वालों से निजात मिलेगी।

Safety Mode को सेटिंग ऑप्शन के प्राइवेसी और सेफ्टी सेक्शन से इनेबल्ड किया जा सकेगा।

Now abusing on Twitter will have to be heavy, the account will be blocked!

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.